Hindi Newsportal

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर बढ़ीं मुसीबतें, ED ने 10 ठिकानों पर की छापेमारी

Delhi Health Minister Satyendra Jain (file image)
0 467

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर बढ़ीं मुसीबतें, ED ने 10 ठिकानों पर की छापेमारी

 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ आज शुक्रवार 17 जून को मनी लॉन्ड्रिंग जांच से जुड़े मामले को लेकर दिल्ली-एनसीआर के 10 ठिकानों पर छापेमारी की। ये सभी ठिकाने दिल्ली-NCR में हैं। लाला जीवन विज्ञान ट्रस्ट और करोल बाग मसाले (KBM) के मालिक के ठिकानों पर भी ईडी अफसरों ने छापेमारी की है। बता दें वर्तमान में तिहाड़ जेल में कैद जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था।

बताते चले दो हफ्तों के अंदर जैन के ठिकानों पर ईडी की यह दूसरी रेड है। इससे पहले 6 जून को भी ईडी के अधिकारियों ने जैन से जुड़े सात ठिकानों पर छापेमारी की थी। सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

पिछली छापेमारी में ईडी द्वारा कथित तौर पर दावा किया गया था कि दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और उनके सहयोगियों के यहां छापेमारी में करोड़ों रुपये कैश और आभूषण बरामद किया गया था। प्रवर्तन दावा किया गया था कि तब छापेमारी में प्रकाश ज्वैलर के यहां 2.23 करोड़ कैश मिला था जबकि एक अन्य सहयोगी वैभव जैन के यहां 41.5 लाख कैश और 133 सोने के सिक्के मिले। जबकि जीएस मथारू के यहां 20 लाख रुपये कैश मिला है।