Hindi Newsportal

BCCI का बड़ा फैसला: रिटायर हुई पूर्व कप्तान धोनी की 07 नंबर वाली जर्सी, अब किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिलेगी इस नंबर की जर्सी  

0 987
BCCI का बड़ा फैसला: रिटायर हुई पूर्व कप्तान धोनी की 07 नंबर वाली जर्सी, अब किसी अन्य खिलाड़ी को नहीं मिलेगी इस नंबर की जर्सी  

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रतिष्ठित सात नंबर वाली जर्सी को रिटायर करने का फैसला किया है। अब किसी अन्य भारतीय खिलाडी को इस नंबर वाली जर्सी नहीं मिल सकेगी। बता दें कि BCCI ने यह फैसला महेंद्र सिंह धोनी  के रिटायरमेंट के तीन साल बाद लिया है।

गौरतलब है कि धोनी से पहले बीसीसीआई ने मास्टर-ब्लास्टर व क्रिकेट का भगवन कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की नंबर-10 जर्सी को रिटायर किया था। वहीं बीसीसीआई के अब 7 नंबर के जर्सी को भी किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी के लिए उपलब्ध नहीं किए जाने का फैसला लिया है।

बता दें कि बीसीसीआई ने यह फैसला भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के योगदान को सम्मान देने के लिए किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को पहले ही यह सूचना दे दी है कि अब उनके पास नंबर-10 के साथ-साथ नंबर-7 की जर्सी पहनने का भी विकल्प नहीं बचा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान खिलाड़ियों और नए आने वाले सभी युवा खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने सूचित कर दिया है कि महेंद्र सिंह धोनी के ऐतिहासिक जर्सी नंबर-7 को उपयोग ना करें। बीसीसीआई ने धोनी के द्वारा भारतीय क्रिकेट को दिए गए योगदान के कारण उनके जर्सी नंबर को रिटायर करने का निर्णय लिया है।