Hindi Newsportal

BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर जामिया युनिवर्सिटी में मचा बवाल, 4 छात्रों को लिया गया हिरासत में

Source: ANI
0 271

BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर जामिया युनिवर्सिटी में मचा बवाल, 4 छात्रों को लिया गया हिरासत में

 

ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिन कॉर्पोरेशन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनाई गई डॉ्क्यूमेंटरी को लेकर इन दिनों पूरे देश में विवाद हो रहा है। पहले JNU में इसे लेकर हंगामा हुआ। इसके बाद आज बुधवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में भी इस डॉक्यूमेंटरी को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ऐसे में दिल्ली पुलिस ने जामिया के बाहर नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दरअसल, जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन की तरफ से बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी को कैंपस में नहीं दिखाए जाने का नोटिस जारी किया गया है। इसके बावजूद एसएफआई की जामिया इकाई ने एक पोस्टर जारी कर सूचित किया है कि एमसीआरसी लॉन गेट नंबर 8 पर शाम 6 बजे डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी। युनिवर्सिटी में आज शाम 6 बजे MCRC लॉन में कथित तौर पर बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी गई थी।

जिसपर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के लिए कोई अनुमति नहीं मांगी गई है और हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। इसके बाद जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर बड़ी संख्या में CRPF के जवानों की तैनाती की गई है।

इसी पर युनिवर्सिटी के बाहर छात्रों की नारेबाजी शुरू हो गयी। इस दौरान युनिवर्सिटी के गेट नंबर 8 के बाहर से चार छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यहां किसी के रुकने और खड़े होने पर पाबंदी लगाई गयी है।