Hindi Newsportal

AUS के खिलाफ पहले T20 में भारत की शानदार जीत, सूर्यकुमार ने खेली आतिशी पारी

0 486

नई दिल्ली: विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने विशाखापत्तनम में पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया पर 2 विकेट की रोमांचक जीत के साथ वापसी की. भारतीय टीम ने 209 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट गवाए.

 

जोश इंग्लिस के शतक का जवाब देते हुए भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर तेजी से 80 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई. आखिरी ओवर में विकेट गिरने के बावजूद भारत ने 209 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते सफलतापूर्वक हासिल कर लिया. बता दें कि भारत को आखिरी गेंद पर 1 रन की जरूरत थी पर वहीं युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने छक्का जड़ कर भारत को शानदार जीत दिलाई.

 

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाएं जिसमें जोश इंगलिस ने महज 47 गेंदों में शतक जड़ा. विशाखापत्तनम में पहले टी20 मैच के दौरान टीम ने 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 208/3 का मजबूत स्कोर बनाया. इंगलिस की 110 रनों की आतिशी पारी में 11 चौके और 8 छक्के शामिल थे.

 

ऑस्ट्रेलिया से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही और टीम ने 22 रनों के स्कोर पर ही अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने ईशान किशन के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला. सूर्या और ईशान के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई. ईशान के आउट होने के बाद भारत ने तिलक वर्मा और टीम को जीत के करीब लेकर आए कप्तान सूर्यकुमार यादव का विकेट गंवा दिया था. भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रनों की जरुरत थी.

 

मुकाबला आखिरी गेंद तक गया. मैच की आखिरी गेंद पर स्ट्राइक रिंकू सिंह के पास थी और उन्होंने बड़ी ही आसानी से छक्का जड़ दिया. हालांकि, उनके खाते में यह छक्का नहीं आया क्योंकि यह नो-बॉल थी. ऐसे में भारत ने एक गेंद रहते ही मैच अपने नाम किया.