नई दिल्ली: स्पाइसजेट चालक दल को नियमित मुंबई-बेंगलुरु उड़ान के दौरान एक अप्रत्याशित चुनौती का सामना करना पड़ा जब उन्हें हवाई जहाज के शौचालय के अंदर एक यात्री फंसा हुआ मिला. खराब दरवाजे को खोलने के चालक दल के प्रयास व्यर्थ साबित हुए, जिससे बाद यात्री को पूरी यात्रा उस बंद शौचायल में करनी पड़ी.
चालक दल ने फंसे हुए व्यक्ति को आश्वस्त करने के लिए कागज के एक टुकड़े पर एक नोट लिखा और उसे शौचालय के दरवाजे के नीचे सरका दिया. नोट, जिसने तब से सोशल मीडिया पर ध्यान आकर्षित किया है, नोट में चालक दल ने दरवाजा खोलने के असफल प्रयासों के बारे में बताया और यात्री को शांत रहने की सलाह दी. संदेश ने व्यक्ति को आश्वासन दिया कि विमान शीघ्र ही उतरेगा, और स्थिति को हल करने के लिए एक इंजीनियर उपलब्ध होगा.
स्पाइसजेट ने इस घटना को संबोधित करते हुए एक बयान जारी किया, ‘मुंबई से बेंगलुरु जाने वाली स्पाइसजेट की उड़ान में 16 जनवरी को एक यात्री दरवाजे का लॉक खराब हो जाने से करीब एक घंटे तक शौचालय में फंसा रहा. इस दौरान विमान हवा में था. उन्होंने कहा, ‘सफर के दौरान हमारा चालक दल यात्री की मदद करने में लगा रहा. विमान के उतरने पर इंजीनियर ने शौचालय का दरवाजा खोला और तुरंत यात्री को मेडिकल सहायता प्रदान की गई.’ प्रवक्ता ने कहा कि यात्री को उसके टिकट के पूरे पैसे लौटाए जा रहे हैं.
उधर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बताया कि इस घटना की जांच की जा रही है. डीजीसीए अधिकारी के मुताबिक, यह घटना रखरखाव संबंधी मुद्दे या किसी अन्य कारण से हुई हो सकती है. नियामक सभी संभावनाओं पर गौर कर रहा है.