Hindi Newsportal

हिमाचल प्रदेश के सोलन में बहुमंजिला इमारत गिरी, 2 की मौत, 23 अन्य को सुरक्षित बाहर निकाला गया

साभार: डीडी न्यूज़ शिमला
0 323

सोलन: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से लगभग 55 किलोमीटर दूर – सोलन के कुमारहट्टी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो चुके एक गेस्ट हाउस की इमारत के मलबे में फंसने से 2 लोगों के मरने की खबर है, वहीं 18 भारतीय सेना के जवानों और पांच स्थानीय निवासियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. हालांकि 14 लोगों के फंसे होने की आशंका अभी भी जताई जा रही है. कथित तौर पर यह घटना कुमारहट्टी-नाहन राजमार्ग के पास शाम 4 बजे के आसपास हुई.

जिला अधिकारियों ने पंचकूला से अपने रास्ते पर एक राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) टीम के साथ एक बचाव अभियान शुरू किया है. अब तक, अधिकारियों ने 10 लोगों को बचाया है और घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बताया कि जिस दौरान यह घटना हुई, उस समय घटनास्थल पर 30 भारतीय सेना के जवान और सात स्थानीय नागरिक मौजूद थे.

निदेशक सह विशेष सचिव राजस्व और आपदा प्रबंधन डीसी राणा ने कहा है कि बचाव अभियान पूरे जोरों पर है और अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट विवेक चंदेल और पुलिस उपाधीक्षक योगेश रोल्टा कथित तौर पर बचाव प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं.

ALSO READ: करतारपुर कोरिडोर : भारत-पाकिस्तान की बैठक के दौरान भारत की कई मांगों पर बनी सहमति

इस बीच, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है कि सेना के जवानों सहित मलबे के अंदर फंसे लोगों के लिए प्रार्थना की जा रही है. उन्होंने लिखा,”मैं चाहता हूं और प्रार्थना करता हूं, सोलन, हिमाचल प्रदेश में एक इमारत के मलबे में फंसे सेना के जवानों सहित लोगों को सुरक्षित बचा लिया जाये.”

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने बताया कि सेना के जवान अपना दोपहर का खाना खाने के लिए इमारत में ठहरे थे, जिस दौरान इमारत गिर गयी. खबर पाते ही सेना के अन्य जवान मौके पर पहुंच गए हैं लेकिन उनके पास अपने साथियों को बचने के लिए सेंसर और कटर जैसे पर्याप्त हथियार नहीं है.