Hindi Newsportal

हमास द्वारा जारी किए गए इसरायली बंधक युवती के वीडियो पर इजराइल ने दी प्रतक्रिया, कहा “इंसानियत दिखाने की कोशिश…”

इमेज सोर्स: सोशल मीडिया
0 776

हमास द्वारा जारी किए गए इसरायली बंधक युवती के वीडियो पर इजराइल ने दी प्रतक्रिया, कहा “इंसानियत दिखाने की कोशिश…”

 

इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग के दौरान हमास ने एक बंधक बनाई गयी इसराएली युवती का वीडियो जारी किया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवती का इलाज किया जा रहा है। उसके टूटे हुए हाथ में पट्टी की जा रही है। इसके साथ ही वीडियो के दूसरे भाग में युवती अपने बारे में जानकारी देते हुए बताती है कि मैं इजराइल की निवासी मिया शेम हूं। मेरी उम्र 21 साल है। मैं गाजा में हूं। मैं शनिवार की सुबह सदेरोट में एक पार्टी से लौटी थी। मैं अभी गाजा में हूं। मेरे घायल हाथ का इलाज किया गया और इस दौरान सर्जरी में 3 घंटे का वक्त लगा।

इसी वीडियो पर इजराइल ने अब प्रतिक्रिया दी है। इजराइल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में वीडियो पर टिप्पणी करते हुए लिखा कि हमास द्वारा जारी किए गए वीडियो में वे खुद की इंसानियत दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. हालाँकि, वह एक भयानक आतंकवादी संगठन हैं जो… बच्चों, पुरुषों, महिलाओं और बुजुर्गों की हत्या और अपहरण के लिए जिम्मेदार हैं। इस समय, हम मिया सहित सभी बंधकों की वापसी के लिए सभी खुफिया और परिचालन उपाय तैनात कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि इजरायल डिफेंस फोर्स का दावा किया है कि गाजा में हमास ने 199 इजरायलियों को बंधक बना रखा है। जबकि 7 अक्टूबर से लेकर अबतक हमास के हमलों में इजरायल के 1400 लोगों की जान जा चुकी है. हालांकि इजरायल ने पिछले 10 दिन के युद्ध में हमास के 6 कमांडर एयर स्ट्राइक में मार गिराए हैं और गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक अब तक इस युद्ध में गाजा के अंदर 2800 लोग मारे गए हैं और उनमें लगभग एक चौथाई बच्चे हैं।