Hindi Newsportal

शिकागो में 4 जुलाई की परेड के दौरान गोलीबारी करने वाला संदिग्ध गिरफ्तार, गोलीबारी में 6 लोगों की मौत, 24 घायल

0 247

शिकागो: अमेरिका के शिकागो शहर में हाइलैंड पार्क में 4 जुलाई को स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान एक सामूहिक गोलीबारी की घटना में छह लोगों की मौत हो गई और 24 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

अमेरिकी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने सामूहिक गोलीबारी में “रुचि रखने वाले व्यक्ति” की पहचान की जिसका नाम रॉबर्ट क्रिमो है. संदिग्ध को इलिनॉइस के हाईलैंड पार्क शहर में एक बड़े पैमाने पर तलाशी के बाद हिरासत में ले लिया गया है.

 

मामले से जुड़ी कुछ अहम बातें:
  • लेक काउंटी शेरिफ कार्यालय ने इसके बारे में जानकारी दी और कहा कि क्रिमो “हिरासत में था.” इससे पहले, पुलिस ने चेतावनी दी थी कि वह सशस्त्र था और “बहुत खतरनाक” है.
  • मिली जानकारी के मुताबिक, संदिग्ध का नाम क्रिमो बॉबी बताया जा रहा है और यह शिकागो के उत्तरी उपनगरों के क्षेत्र का रहने वाला है. माना जाता है कि 22 साल का संदिग्ध एक सिल्वर 2010 होंडा फिट चला रहा था.
  • आपातकालीन अधिकारियों ने बताया कि गोली लगने से घायल हुए बच्चों सहित करीब दो दर्जन लोगों का इलाज किया गया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है.
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिकागो के उत्तरी उपनगर इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में स्वतंत्रता दिवस परेड में उस समय दहशत फैल गई जब परेड शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद गोलियां चलाई गईं.