Hindi Newsportal

विवेक ओबरॉय ने ऐश्वर्या से जुड़े मीम को ट्विटर से हटाया, मांगी माफी

0 417

अभिनेता विवेक ओबरॉय ने मंगलवार को ट्वीट कर ऐश्वर्या राय बच्चन से जुड़े मीम को ट्विटर पर साझा करने के लिए माफ़ी मांगी और बाद में मीम को हटा दिया.

सोमवार को, विवेक ने अपनी, ऐश्वर्या राय बच्चन, उनके पति अभिषेक बच्चन, उनकी बेटी आराध्या और सुपरस्टार सलमान खान को दर्शाने वाली तीन तस्वीरों का एक कोलाज ट्वीट कर इंटरनेट पर साझा किया था.

पोस्ट ने सलमान और ऐश्वर्या के रिश्ते को ‘ओपिनियन पोल’, विवेक और ऐश्वर्या के अफेयर को ‘एग्जिट पोल’ और उनके पति अभिषेक और बेटी आराध्या के साथ वाली तस्वीर को ‘फाइनल रिजल्ट ’ बताया.

हालांकि तस्वीर को साझा करने के बाद लोगों की कड़ी प्रतिक्रिया को देखते हुए, उन्होंने इसपर सफाई देते हुए कहा,“कभी-कभी जो पहली नज़र में मजाकिया और हानिरहित प्रतीत होता है, वह दूसरों के लिए ऐसा नहीं हो सकता है.

विवेक ने मंगलवार को अपने ट्वीट में यह भी लिखा, “मैंने पिछले 10 वर्षों में 2000 से अधिक वंचित लड़कियों को सशक्त बनाने में बिताया है। मैं कभी भी किसी भी महिला के प्रति अपमानजनक बातें नहीं सोच सकता.”

मीम के लिए माफ़ी मांगते हुए उन्होंने लिखा,“यदि एक भी महिला को मेरे द्वारा साझा किये गए मीम से ठेस पहुंची है, तो ऐसे में उपचारात्मक कदम उठाने की ज़रूरत है. मई माफ़ी मांगता हुए. ट्वीट हटा दिया गया है.”

सोमवार को एएनआई से बात करते हुए, विवेक ने कहा था कि उनके ट्वीट में कुछ भी अपमानजनक नहीं है और वे इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है.’

उन्होंने कहा था,“जो लोग मीम में हैं, उन्हें कोई आपत्ति नहीं है, जबकि नेता इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहे हैं. वे मुद्दों पर काम नहीं करते हैं, लेकिन ऐसे गैर-मुद्दों पर अपनी राजनीति शुरू करते हैं. पश्चिम बंगाल में एक ‘दीदी’ है जो एक मीम के लिए लोगों को जेल में दाल देती हैं. अब, ये लोग विवेक ओबरॉय को सलाखों के पीछे डालने की मांग कर रहे हैं. वे मेरी फिल्म को रोकने में असमर्थ थे और इसलिए अब मुझे सलाखों के पीछे डालने की कोशिश कर रहे हैं.”

माफी मांगने से इंकार करते हुए, ओबरॉय ने कहा था, “लोग मुझसे माफी मांगने के लिए कह रहे हैं. मुझे माफी मांगने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे बताएं कि मैंने क्या गलत किया है. अगर मैंने कुछ गलत किया है, तो मैं माफी मांगूंगा। मुझे नहीं लगता कि मैंने कुछ भी गलत किया है। इसमें क्या गलत है? किसी ने एक मीम को ट्वीट किया और मैं इस पर हंस पड़ा.”

राष्ट्रीय महिला आयोग ने बाद में अभिनेता ओबरॉय को एक नोटिस जारी किया था, जिन्होंने एक्जिट पोल पर आधारित उनके ट्वीट पर स्पष्टीकरण की मांग की थी.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा, “हम चाहते हैं कि विवेक ओबरॉय सोशल मीडिया पर और व्यक्तिगत रूप से संबंधित व्यक्ति से माफी मांगें. यदि वह ऐसा नहीं करते हैं, तो हम देखेंगे कि हम उनके खिलाफ क्या कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं. हम उस ट्वीट को तुरंत हटाने के लिए ट्विटर से निवेदन करेंगे.”