Hindi Newsportal

वर्ल्ड कप का 37वां मुकाबला आज, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा मैच, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

0 1,112
वर्ल्ड कप का 37वां मुकाबला आज, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा मैच, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

 

वर्ल्ड कप 2023 में सबसे कांटे की टक्कर का महामुकाबला आज यानी रविवार को खेला जाएगा। यह मुकाबला भारत बनाम साउथ अफ्रीका होगा। यह मुकाबला इसलिए और भी दिलचस्प होगा क्योंकि यह मैच इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीमों के बीच होने जा रहा है। भारत ने जहां एक तरफ सात में से सात मैच जीतकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है तो वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने सात में से 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है

गौरतबल है कि भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच में हार का सामना नहीं किया जिसके चलते भारतीय टीम अंक तालिका में 14 पॉइंट के साथ सबसे अव्वल स्थान पर हैं वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 12 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है।

बता दें वनडे विश्व कप 2023 के 37वें मुकाबले में दोनों टीमों का आमना-सामना कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान में होगा। यह मैच दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोलकाता की यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित रही है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

साउथ अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी.