Hindi Newsportal

‘लोगों ने देश की बेहतरी के लिए मतदान किया’, भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर बोलीं प्रज्ञा ठाकुर

Pragya Thakur (file image)
0 417

भोपाल की नवनिर्वाचित सांसद और भाजपा नेता प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय मतदाताओं ने लोकसभा चुनावों में भाजपा को उसके द्वारा उठाये गए विकास के मुद्दों के लिए वोट दिया.

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा, “भारत के लोगों ने देश की भलाई के लिए लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में मतदान किया। बीजेपी की विचारधारा को राज्यों के लोगों का समर्थन मिला है और नतीजा यह है कि बीजेपी को आज लोकसभा में अपने दम पर एक साधारण बहुमत से अधिक सीटें मिली हैं.”

उन्होंने भोपाल के लोगों को भाजपा पर उनके विश्वास को दोहराने के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें आने वाले दिनों में पूरी लगन से काम करने का आश्वासन दिया.

“मेरे लिए भोपाल के लोगों द्वारा दिखाया गया प्यार और विश्वास गदगद करने वाला है. मैं लोगों को विश्वास दिलाती हूं कि मैं उनके साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए पूरी ईमानदारी से काम करूंगी और उन्हें अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ उदाहरण दूँगी.”

ALSO READ: ईवीएम को दोष नहीं दे सकते, ध्रुवीकरण भाजपा के लिए फायदेमंद साबित हुआ: आप

ठाकुर ने भोपाल सीट से मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 3 लाख से अधिक मतों से हराया. बीजेपी ने राज्य में 28 सीटें हासिल करने में कामयाबी हासिल की और कांग्रेस महज एक सीट अपने नाम कर पाई.

चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा ने 302 सीटें जीती हैं और एक सीट पर आगे चल रही है. दूसरी ओर, प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस, 52 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रही, 2014 से आठ सीटें ज़्यादा.