Hindi Newsportal

लॉरेंस बिश्नोई की ताजा धमकी के बाद सलमान खान की सुरक्षा की समीक्षा जारी

0 441

मुंबई: बॉलीवुड स्टार सलमान खान को एक साल से अधिक समय से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से कई बार जान से मारने की धमकियों का सामना करना पड़ा है, जिसके परिणामस्वरूप अभिनेता को Y-level security प्राप्त हुई है. ये धमकियाँ 1998 में राजस्थान के जोधपुर में काले हिरण मामले से जुड़ी हैं. हालिया रिपोर्टों में अभिनेता के लिए एक नए खतरे का संकेत दिया गया है, जिसके कारण मुंबई पुलिस को उनके सुरक्षा उपायों की समीक्षा और समायोजन करना पड़ा है.

 

अभिनेता और गायक गिप्पी ग्रेवाल पर लक्षित गैंगस्टर की नवीनतम फेसबुक पोस्ट में लिखा है- ‘आपको कोई नहीं बचा सकता. सिद्धू मूसे वाला की मौत पर आपकी तेजतर्रार प्रतिक्रिया पर किसी का ध्यान नहीं गया. हम उसके चरित्र और उसके आपराधिक संबंधों से अच्छी तरह परिचित हैं.’

 

पंजाबी गायक सिद्धू मूसे वाला की हत्या के मामले में मुख्य संदिग्ध बिश्नोई ने 2022 में दिल्ली पुलिस को सूचित किया कि जब तक सलमान खान बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माने जाने वाले काले हिरण को मारने के लिए माफी नहीं मांगते, उनका समुदाय उन्हें माफ नहीं करेगा.

 

दिल्ली पुलिस (स्पेशल सेल) के विशेष आयुक्त एचजीएस धालीवाल ने कहा कि पूछताछ के दौरान बिश्नोई ने खुलेआम कहा, “चूंकि बिश्नोई काले हिरण को अपने धार्मिक गुरु भगवान जंबेश्वर का पुनर्जन्म मानते हैं, जिन्हें जंबाजी भी कहा जाता है, बरी करना या सजा देना.” अदालत का यह फैसला उनके लिए आखिरी फैसला नहीं होगा.”

 

धालीवाल ने कहा, “लॉरेंस बिश्नोई ने यह भी कहा कि अभिनेता सलमान खान और उनके पिता (सलीम खान) या तो जंबाजी मंदिर में सार्वजनिक माफी मांगें या बिश्नोई उन्हें मार डालेंगे.”