Hindi Newsportal

रॉकेट हमले के बाद इजराइल का सीरिया पर किया पलटवार; जेनिन में बंदूकधारियों पर हवाई हमला

इमेज सोर्स: सोशल मीडिया
0 364

तेल अवीव: इजरायल और गाजा के बीच चल रहे युद्ध (Israel Gaza War) के बीच यहूदी देश का जवाबी एक्शन जारी है. इस बीच इजरायल ने हमले जारी रखते हुए गाजा पट्टी के स्थानीय लोगों से उन जगहों के बारे में कार्रवाई योग्य जानकारी शेयर करने की अपील की है, जहां पर हमास ने इजरायली बंधकों को रखा है. इजरायल ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख के संघर्ष विराम के आह्वान को खारिज करते हुए हमास को नष्ट करने की अपनी प्रतिज्ञा दोहराई और घोषणा की कि गाजा में युद्ध केवल उसके लिए नहीं बल्कि ‘मुक्त विश्व का युद्ध’ है.

 

  • इज़राइल रक्षा बलों ने बुधवार को कहा कि सीरिया से गोलान हाइट्स में इज़राइली समुदायों की ओर रॉकेट दागे जाने के बाद उसने कई सीरियाई सैन्य ठिकानों पर हमला किया.
  • आईडीएफ ने कहा कि लड़ाकू विमानों ने “सैन्य बुनियादी ढांचे” और मोर्टार लॉन्चिंग साइटों पर हमला किया.
  • आईडीएफ ने एक्स पर पोस्ट किया, “कल सीरिया से इज़राइल की ओर रॉकेट लॉन्च के जवाब में, आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने सीरियाई सेना से संबंधित सैन्य बुनियादी ढांचे और मोर्टार लॉन्चरों पर हमला किया.”
  • एक दिन पहले, आईडीएफ ने कहा था कि उत्तरी इज़राइल में सीरिया से दो रॉकेट लॉन्च किए गए थे, जिससे नियोट गोलान, बेनी येहुदा और गिवत योव के गोलान हाइट्स समुदायों में अलार्म बज गया था.
  • आईडीएफ के अनुसार, दोनों प्रोजेक्टाइल खुले इलाकों में गिरे और यह सीरिया में आग के स्रोत पर तोपखाने की गोलाबारी से जवाब दे रहा था.
  • आईडीएफ ने कहा, “कल सीरिया से इज़राइल की ओर रॉकेट लॉन्च के जवाब में, आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने सीरियाई सेना से संबंधित सैन्य बुनियादी ढांचे और मोर्टार लॉन्चरों पर हमला किया.”
  • द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह गाजा पट्टी के पूर्व में किबुत्ज़, किसुफिम में एक रॉकेट चेतावनी अलर्ट जारी किया गया और क्षेत्र के दो अन्य किबुतज़ में भी रात भर सायरन सुना गया.