Hindi Newsportal

राहुल गांधी का ‘एक व्यक्ति, एक पद’ पर समर्थन, कहा- “कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ पद नहीं, यह एक वैचारिक पद है”

0 235

नई दिल्ली: कांग्रेस में अध्यक्ष पद के चुनाव की गहमागहमी के बीच भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी ने आज कांग्रेस में ‘वन मैन, वन पोस्ट’ का समर्थन किया. राहुल गांधी ने कहा- “कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है बल्कि यह एक वैचारिक पद है.”

 

कांग्रेस अध्यक्ष को दी जाने वाली सलाह वाले सवाल पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि, आप एक ऐतिहासिक स्थान ले रहे हैं. एक ऐसा स्थान जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करती है. कांग्रेस अध्यक्ष सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है बल्कि यह एक वैचारिक पद है.

 

“इसलिए मेरी सलाह है कि जो कोई भी कांग्रेस का अध्यक्ष बने, उसे यह याद रखना चाहिए कि वह एक विचारधारा, एक विश्वास प्रणाली और भारत की दृष्टि का प्रतिनिधित्व करेगा”: राहुल गांधी

 

इससे पहले गहलोत ने संकेत दिए थे कि वह राजस्थान के सीएम और अध्यक्ष दोनों पदों पर बने रह सकते हैं. राहुल गांधी ने केरल में एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, “हमने उदयपुर में एक कमिटमेंट की है, मुझे उम्मीद है कि इसे बनाए रखा जाएगा.” वहीं आज राहुल गांधी ने पद के दावेदारों को सलाह देते हुए कहा कांग्रेस का अध्यक्ष पद वैचारिक पद है. भारत का दृष्टिकोण सामने लाता है. उन्होंने आगे कहा कि अध्यक्ष पद पर मेरी स्थिति स्पष्ट है.