Hindi Newsportal

“मै भगवान राम से जुड़े स्थानों पर आता हूं, तो इन्हें उससे भी तकलीफ होती है”: मेट्टुपालयम में बोले PM Modi

0 1,338

कोयंबटूर, तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेट्टुपालयम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “आज मैं देख रहा हूं, पूरे तमिलनाडु में भाजपा ही छाई हुई है. हर कोई कह रहा है, DMK की विदाई भाजपा और NDA के द्वारा ही होगी. DMK और कांग्रेस जैसी ‘फैमिली’ पार्टियों का एक ही एजेंडा रहता है, किसी भी तरह झूठ बोलकर सरकार में बने रहो. कांग्रेस ने इतने दशकों तक गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीबी नहीं हटी. ये NDA सरकार है जिसने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस-DMK के INDI गठबंधन ने दशकों तक SC-ST, OBC समाज के करोड़ों लोगों को मकान, पानी, बिजली के लिए तरसा कर रखा. क्योंकि इनकी सोच थी कि सबको मकान और बिजली नहीं मिल सकता. लेकिन भाजपा सरकार ने करोड़ों लोगों को पीएम आवास दिया, हर गांव तक बिजली पहुंचाई, 80 करोड़ जरूरतमंदों को मुफ्त राशन दिया और इसमें अधिकांश SC-ST, OBC समाज के लोग हैं.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इन फैमिली पार्टियों को लगता है कि इनके बेटे-बेटियों के अलावा कोई गरीब आदिवासी बड़े पद पर बैठ ही नहीं सकता है. लेकिन भाजपा ने पहली बार एक आदिवासी महिला को भारत का राष्ट्रपति बनाया और उस समय भी INDI अलायंस वालों ने उनका घोर विरोध किया.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “देश में जब कांग्रेस सरकार थी, राज्यों के साथ इस आधार पर भेदभाव होता था कि कहां किस पार्टी की सरकार है. लेकिन NDA सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास’ के विजन पर काम कर रही है. हम कहते हैं विकसित भारत के लिए विकसित तमिलनाडु. इसलिए हमने पिछले 10 सालों में तमिलनाडु के विकास के लिए लाखों-करोड़ों रुपये लगाए हैं.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अयोध्या में राम मंदिर का भव्य निर्माण होता है, ये लोग उसका भी विरोध करते हैं. मैं तमिलनाडु में भगवान राम से जुड़े स्थानों पर आता हूं, इन्हें उससे भी तकलीफ होती है. ये लोग तो सनातन धर्म को समाप्त करने की धमकी दे रहे हैं. नए संसद भवन में तमिलनाडु की संस्कृति से जुड़े पवित्र सेंगोल की स्थापना होती है, DMK उसका बहिष्कार करती है.”