Hindi Newsportal

मेडलों को गंगा में प्रवाहित करने हरिद्वार जाएंगे सभी पहलवान, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

फाइल इमेज: पहलवान
0 295

नई दिल्ली: भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे पहलवानों ने आज ऐलान किया है कि वह सब आज शाम उत्‍तराखंड के हरिद्वार जाएंगे. जहां वह अपने मैडल को गंगा जी में प्रवाहित करेंगे.

WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं. आज शाम 6 बजे हम हरिद्वार में अपने मेडल गंगा में प्रवाहित कर देंगे, जिसके बाद हमाले जीने का कोई मतलब नहीं रहेगा. इसलिए हम हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

 

जारी पत्र में कहा गया है कि ‘इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्‍योंकि वह गंगा मां ही है… जितना पवित्र हम गंगा मां को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत कर इन मेडलों को हासिल किया. ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती है’.

 

गौरतलब है कि 28 मई को संसद भवन के पास आंदोलन कर रहे पहलवानों ने बैरिकेड को तोड़कर जंतर-मंतर से नए संसद भवन की ओर बढ़ने का प्रयास किया जिसके बाद उनके और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की हुई. इसके बाद पहलवानों को हिरासत में लिया गया और दिल्ली में अलग-अलग पुलिस थानों में ले जाया गया.