Hindi Newsportal

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने 2 जून तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

0 1,299

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने 2 जून तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

 

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को आज भी राहत नहीं मिली है। आप नेता मनीष सिसोदिया को अभी कुछ दिन और जेल की रोटी तोड़नी पड़ेंगी। मनीष सिसोदिया को आज शुक्रवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया है, जहां अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत को 21 दिनों तक बढ़ा दिया है। अब सिसोदिया को 2 जून तक जेल में और रहना पड़ेगा।

इससे पहले गुरुवार को मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। गौरतलब है कि जमानत देने से इनकार करने के राउज एवेन्यू कोर्ट के 31 मार्च के आदेश को सिसोदिया ने चुनौती दी थी। न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा ने संबंधित जेल अधीक्षक को यह भी निर्देश दिया कि जमानत याचिका के निस्तारण तक सिसोदिया और पत्नी के बीच हर वैकल्पिक दिन अपराह्न 3-4 बजे के बीच वर्चुअल बैठक सुनिश्चित करें।

अदालत ने स्पष्ट किया कि जेल नियमों के अनुसार वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी। सिसोदिया फिलहाल सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें हाल ही में ईडी मामले में भी जमानत देने से इनकार कर दिया गया था।

बता दें कि दिल्ली में हुई नई शराब नीति में हुए घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। पहले सीबीआई ने इस मामले में सिसोदिया को गिरफ्तार किया था और फिर बाद में ईडी ने भी मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। मनीष सिसोदिया 23 फरवरी से ही दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद हैं।