Hindi Newsportal

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल में भाग लेंगे पीएम मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधान मंत्री

0 502

अहमदाबाद: विश्व कप 2023 अपने अंतिम दौर में आ गया हैं जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में फाइनल खेला जाना है. वहीं अधिकारियों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप क्रिकेट फाइनल में भाग लेंगे.

 

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले क्रिकेट मैच की सुरक्षा और साजो-सामान संबंधी तैयारियों की निगरानी के लिए शुक्रवार को गांधीनगर में एक उच्च स्तरीय बैठक की.

 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई उपप्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स रविवार को मैच में भाग लेंगे. मुख्यमंत्री पटेल ने शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की.”

 

बयान के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने सीएम को मैच के सुचारू निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए किए गए व्यापक उपायों के बारे में जानकारी दी. इसमें स्टेडियम, टीमों, वीआईपी की सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के लिए 4,500 कर्मियों को तैनात करना शामिल है.

 

सीएम ने अधिकारियों को वीआईपी मूवमेंट के दौरान जनता को असुविधा से बचाने का निर्देश दिया और बंद सड़कों और डायवर्जन के बारे में पहले से जानकारी देने के महत्व पर जोर दिया.

 

सीएम ने अधिकारियों से देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले प्रशंसकों की सुविधा को समायोजित करने के लिए मोटेरा स्टेशन (स्टेडियम के पास) की ओर जाने वाली मेट्रो ट्रेनों की आवृत्ति बढ़ाने के लिए भी कहा.