Hindi Newsportal

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच की बदली तारिख, अब इस दिन होगा मुक़ाबला

0 670
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट मैच की बदली तारिख, अब इस दिन होगा मुक़ाबला

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच होने वाला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 मैच का शेड्यूल अब बदल गया है, ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट के दिग्गजों के बीच मुकाबला अब 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को होगा।

टूर्नामेंट के सबसे बड़े मुकाबलों के इस रीशेड्यूलिंग से श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के अन्य मैचों पर असर पड़ेगा, जो मैच मूल रूप से 12 अक्टूबर को खेला जाना था, वह अब 10 अक्टूबर को खेला जाएगा।

इस रीशेड्यूलिंग का असर अन्य टीमों के मैचों पर भी पड़ेगा जो 14 अक्टूबर को होने वाले थे, बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड 14 अक्टूबर को खेले जाने की संभावना है।

भारत में हिंदू त्योहार “नवरात्रि” की शुरुआत के भारत-पाकिस्तान के इस मैच का शेड्यूल बदलना पड़ा। आईसीसी ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए प्रस्तावित बदलाव के बारे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लिखा, जिस पर बाद में सहमति हुई।

हालाँकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम में बदलाव “नवरात्रि” टकराव के कारण नहीं बल्कि आईसीसी सदस्यों की दलीलों के जवाब में किया गया है।

5 अक्टूबर को आईसीसी विश्व कप शुरू होने से ठीक दो महीने पहले कार्यक्रम को समायोजित किया गया है। उद्घाटन मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में खेला जाएगा। टिकट बिक्री के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है। इस रोमांचक टूर्नामेंट के लिए उत्साह देखते हुए प्रशंसक टिकट बिक्री का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।