Hindi Newsportal

भारत और न्यजीलैंड के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला आज, पहले बल्लेबाजी करेगा भारत

Photo: @BCCI

0 92

IND vs NZ: भारत और न्यजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में आज न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारत इस सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त पर है.

 

भारत और न्यजीलैंड के बीच आज यानि 24 जनवरी को सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर में खेला जा रहा है. जहां कीवीयों ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करे की चुनौती दी है. बता दें कि पहले दो मैचों में जीत दर्ज करके उत्साह से भरी भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज कर क्लीन स्वीप करना चाहेगी.

 

भारत ने आखरी मुकाबले में दो बदलाव किए हैं. भारत ने टीम में उमरान मलिक और चहल को शामिल किया है. वहीं आखिरी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते आ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और सिराज को आराम दिया है.

 

बता दें कि शुरुआती 2 मैच जीतकर भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त ले रखी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया था. अब वह यही करिश्‍मा कीवियों के खिलाफ करना चाहेंगे. अगर रोहित की टीम आखिरी वनडे जीतने में कामयाब रहती है तो यह तीसरा मौका होगा जब भारत वनडे सीरीज में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करेगा.