Hindi Newsportal

भारतीय ड्रिंक ‘रसना’ के फाउंडर ‘अरीज पिरोजशा खंबाटा’ का दिल का दौरा पड़ने पर हुआ निधन

फाइल इमेज
0 115

भारतीय ड्रिंक ‘रसना’ के फाउंडर ‘अरीज पिरोजशा खंबाटा’ का दिल का दौरा पड़ने पर हुआ निधन

 

90 के दशक के बच्चों की पसंदीदा ड्रिंक ‘रसना’ के फॉउंडर अरीज पिरोजशा खंबाटा का निधन हो गया। सोमवार को रसना ग्रुप ने जानकारी दी कि बीते शनिवार को रसना’ के फॉउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का 85 साल की आयु में निधन हो गया। 85 वर्षीय खंबाटा का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ। उन्होंने अहमदाबाद में अपनी अंतिम साँस ली। बता दें कि उद्योगपति खंबाटा लंबी बीमारी से जूझ रहे थे।

इस बिज़नेस में खंबाटा अपने परिवार की दूसरी पीढ़ी थे, उन्होंने साल 1962 में इस फैमिली बिज़नेस की कमान संभाली थी। 85 वर्षीय अरीज खंबाटा बेनेवॉलेंट ट्रस्ट और रसना फाउंडेशन के भी चेयरमैन थे। इसके साथ ही वे पारसी ईरानी जरथोस्ती का विश्व गठबंधन के पूर्व चेयरमैन और अहमदाबाद पारसी पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भी थे।

रसना ग्रुप ने सोमवार को उनके निधन की जानकारी देते हुए कहा कि, ‘अरीज खंबाटा ने भारतीय उद्योग, व्यापार और समाज की सेवा के जरिए सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया, रसना अब दुनिया का सबसे बड़ी सॉफ्ट ड्रिंक कंसंट्रेट निर्माता है। यह अब दुनिया भर के 60 देशों में बेचा जाता है. उन्होंने 1970 के दशक में उच्च कीमत पर बेचे जाने वाले सॉफ्ट ड्रिंक उत्पादों के विकल्प के रूप में रसना के किफायती शीतल पेय पैक बनाए थे।