Hindi Newsportal

भाजपा में शामिल हुए ‘आप’ के बागी विधायक कपिल मिश्रा, मनोज तिवारी भी रहे मौजूद

0 375

केजरीवाल सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कभी बेहद करीबी रहे कपिल मिश्रा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और विजय गोयल की अध्यक्षता में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

ALSO READ: पहलू खान लिंचिंग मामला: आरोपियों के बरी होने पर हरकत में आये मुख्यमंत्री अशोक…

कपिल मिश्रा ने एक दिन पहले ही ट्वीट कर भाजपा में शामिल होने की जानकारी दे दी थी. मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था कि वह शनिवार को 11 बजे भाजपा में शामिल होंगे. कपिल मिश्रा ने ‘दिल्ली चले मोदी के साथ’ नारा भी लिखा था.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज की याचिका पर विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दो अगस्त को मिश्रा की सदस्यता रद्द कर दी थी, जिसके बाद से ही मिश्रा पिछले काफी समय से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ बयानबाज़ी करने के लिए सुर्ख़ियों में थे.

इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में प्रचार किया था.

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने भाजपा के पक्ष में खुलकर प्रचार करने के चलते इस महीने की शुरुआत में दलबदल विरोधी कानून के तहत उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

मिश्रा ने इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर करते हुए अयोग्यता पर सवाल उठाए हैं. और दिल्ली विधानसभा के इस फैसले को रद करने की मांग की है.

बता दें कि सदस्यता रद्द होने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था, ‘मोदी के लिए एक नहीं, सौ बार विधायक की कुर्सी कुर्बान कर सकता हूं. लोकसभा चुनाव में सातों सीटें मोदी को अभियान चलाया था, विधानसभा चुनाव में ’60 सीटें मोदी को’ अभियान चलाएंगे.’