Hindi Newsportal

बिहार विधानसभा 2020: JDU ने जारी की 115 उम्मीदवारों की सूची, परसा से लड़ेंगे लालू के समधी चंद्रिका राय

File Image
0 334

एनडीए में सीट बंटवारे के बाद बिहार में चुनावी मुकाबला काफी रोचक हो गया है। पहले फेज के लिए 8 अक्टूबर को नामांकन की आखिरी तारीख है। इसी के मद्देनज़र, जनता दल यूनाइटेड ने आज उम्मीदवारों की फाइनल सूची जारी कर दी है। बता दे जेडीयू के खाते में 115 सीट आए हैं और HAM की 7 सीटों को मिला कर 122 सीटें है।

JDU की सभी उम्मीदवारों की सूची JDU के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने जारी की है। इस मौके पर उन्होंने नीतीश सरकार के कामों का बखान भी किया है। ख़ास बात ये है कि जेडीयू ने इस बार बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को टिकट नहीं दिया है।

गिनाई नितीश कुमार की उपलब्धियां।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार की उपलब्धियों भी गिनाया। उन्होंने कहा कि बिहार में अब गांव-गांव तक बिजली और सड़क पहुंच गई है। केंद्र की मोदी सरकार की योजनाएं गरीबों तक पहुंची है। वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि हम चुनाव गठबंधन के साथ लड़ रहे हैं। हम भारी मतों से जितेंगे। हम सेवा भाव को लेकर लोगों के बीच जा रहे हैं।

लालू के समधी चंद्रिका राय लड़ेंगे परसा से।

लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय को परसा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, ललन पासवान को चेनारी से और सीमा भारती रूपौली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी।

ये भी पढ़े : अटल टनल में चालक उड़ा रहे नियमों की धज्जियां, 72 घंटे में तीन हादसों के बाद बदले गए यातायात नियम

यहाँ देखे 115 उम्मीदवारों की सूची।

115 उम्मीदवारों की सूची में सभी वर्ग और समाज के लोगों को दी जगह – जेडीयू के प्रधान महासचिव आरसीपी सिंह

जेडीयू के प्रधान महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि हमने ने जो 115 उम्मीदवारों की सूची तैयार की है, उसमें सभी वर्ग और समाज के लोगों को जगह दी गई है। इस बार हमारे नेता ने महिला सशक्तिकरण पर जोर दिया है। महिलाओं की काफी भागीदारी है। यह पूरी सोच हमारे नेता के समावेशी सोच का नतीजा है।

गौरतलब है कि जेडीयू के प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेताओं ने मीडिया से कोई बात नहीं की है। वह सिर्फ अपनी बात रख कर प्रेस कॉन्फ्रेंस को खत्म कर दिया। इस दौरान सिर्फ उम्मीदवारों की सूची ही जारी की गई है।

कांग्रेस ने भी जारी की 21 उम्मीदवारों की सूची ।

इधर कांग्रेस पार्टी ने भी आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 21 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

इधर भाजपा ने आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली सूची में 2 उम्मीदवारों का नाम जारी किया है।

तीन चरण में होंगे मतदान।

बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते बिहार में इस बार तीन चरणों में चुनाव आयोजित होगा। पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा वहीं दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। मतगणना 10 नवंबर को की जाएगी। महामारी के कारण चुनाव आयोग ने सुरक्षित चुनाव के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram