Hindi Newsportal

फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या; सीसीटीवी में घटना कैद

0 450

एक चौंकाने वाली घटना में, हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार सुबह फरीदाबाद में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना को उस वक्त अंजाम दिया गया जब वह जिम से वापस आ रहे थे. वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गए.

घटना की एक सीसीटीवी फुटेज बरामद की गयी है, जिसमे नकाबपोश बदमाशों को चौधरी की चार पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गयी, जिस दौरान उन्हें 10 से भी ज्यादा गोलियां लगी. अस्पताल ले जाने के समय उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

इस घटना से राज्य कांग्रेस के नेता स्तब्ध थे और हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा, “यह जंगल राज है, कानून का कोई डर नहीं है. कल भी इसी तरह की घटना हुई थी, जहां छेड़छाड़ का विरोध करने वाली महिला को चाकू मार दिया गया था. इस घटना की जांच होनी चाहिए.”

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर हरयाणा में कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाये. उन्होंने लिखा,”फ़रीदाबाद में कांग्रेस प्रवक्ता व नेता विकास चौधरी की दिन-दहाड़े गोली मार कर हत्या की ख़बर अत्यंत दु:खद है. यह कायराना हरकत धोर निन्दनीय व शर्मनाक है. कांग्रेस पार्टी व मेरी ओर से उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएँ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे. प्रदेश में कानून व्य्वस्था तार-तार हो चुकी है, गुंडे-बदमाशों व अराजक तत्वों का बोल बाला है. इस माहौल की दोषी सिर्फ खट्टर सरकार ही है. विकास चौधरी पर हमले की निष्पक्ष जॉंच हो व भाजपा सरकार आरोपीयों को क़ानूनी सज़ा दिलवाए.”

ALSO READ: अमेरिका-भारत साझेदारी पहले ही नई ऊंचाइयों पर पहुंचने लगी है: माइक पोम्पेओ

घटना फरीदाबाद के सेक्टर 9 में हुई. पुलिस ने कहा कि चार लोग एक मारुति सुजुकी SX4 कार में आए और उन पर 10 से अधिक गोलियां चलाईं.

कांग्रेस ने राज्य सरकार से घटना की जांच करने और हमलावरों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए कहा है.

घटना पर ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने लिखा,“हम कांग्रेस पार्टी के एक सदस्य के खिलाफ हिंसा के इस कृत्य से बहुत नाराज और दुखी हैं. हम हरियाणा सरकार से अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने का आग्रह करते हैं. इस दुख की घड़ी में उनके परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.”

38 साल के श्री चौधरी ने हाल ही में इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) से कांग्रेस का रुख किया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.