Hindi Newsportal

सीरम इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग में लगी आग से 5 लोगों की मौत, जांच के आदेश जारी

0 378

पुणे की सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में आज भीषण आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। दरअसल यहाँ आग लगने से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल के मुताबिक छठी मंजिल से जले हुए शव मिले हैं. शवों की पहचान कर ली गई है। मृतकों के नाम महेंद्र इंगले (पुणे), रामाशंकर हरिजन (उत्तर प्रदेश), बिपिन सरोज (उत्तर प्रदेश), सुशील पांडे (बिहार) और प्रतीक पाश्ते (पुणे) हैं।

आग पर पाया काबू, 15 दमकल की गाड़िया मौजूद।

घटना की जगह दमकल की 15 गाड़ियां रेस्क्यू के लिए अब भी मौजूद हैं। हालांकि आग पर अब काबू पा लिया गया है।

महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश।

इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार सीरम इंस्टिट्यूट जाकर घटनास्थल का जायजा लेंगे। गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कोविशील्ड कोरोना वैक्सीन का उत्पादन करती है।

ये भी पढ़े : देखें : जब तेजस्वी ने पटना के डीएम को लगाया फ़ोन तो सुनने वालों की छूटी हंसी, जानें क्या है पूरा मामला

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ ने ट्वीट कर जताया दुःख।

सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर इस घटना पर दुःख जताया और कहा, ‘हमें दुर्घटना से जुड़ी कुछ परेशान करने वाली खबरें मिल रही हैं। जांच में पता चला है कि दुर्घटना में कुछ लोगों की जान चली गई है। दिवंगत के परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

जहाँ लगी आग, वहां नहीं होता वैक्सीन का निर्माण।

जानकारी के अनुसार, पुणे के मंजरी में स्थित एसआईआई के नए प्लांट में आग लगी । 300 करोड़ की लागत से बने इस प्लांट में बड़े पैमाने पर कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन किए जाने की योजना है। बता दे पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था। हालांकि इस प्लांट में अभी वैक्सीन का उत्पादन शुरू नहीं हुआ है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram