Hindi Newsportal

पीएम मोदी ने सुरंग से सुरक्षित बाहर आये श्रमिकों से टेलीफोन पर की बातचीत, सभी श्रमिकों को एक लाख रुपए देगी धामी सरकार

0 755
पीएम मोदी ने सुरंग से सुरक्षित बाहर आये श्रमिकों से टेलीफोन पर की बातचीत, सभी श्रमिकों को एक लाख रुपए देगी धामी सरकार

 

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूर मंगलवार की रात बाहर आए।  सुरंग में फंसे 41 मजूदरों के सफल बचाव अभियान के बाद उत्साहित बचाव दल ने कल सिल्कयारा सुरंग के अंदर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिल्कयारा सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए श्रमिकों से टेलीफोन पर बातचीत की।

 

इसी के साथ ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिल्कयारा सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए श्रमिकों को आर्थिक सहायता देने का भी ऐलान किया।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिलक्यारा में कहा कि सुरंग में फंसे सभी श्रमिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में इलाज पर होने वाला खर्चा सरकार उठाएगी। इनके अलावा परिजनों और श्रमिकों के खाने, रहने की भी व्यवस्था सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रमिकों के स्वस्थ होने पर सरकार की तरफ से एक-एक लाख रुपये के चेक बतौर आर्थिक सहायता के रूप में दिए जाएंगे। इसके अलावा घर जाने तक का पूरा खर्चा भी सरकार देगी।

सुरंग से 41 श्रमिकों के सुरक्षित बाहर आने के बाद सब ने चैन की सांस ली। श्रमिकों के बाहर आते ही वहाँ मौजूद लोगों ने जोरदार जयकारा लगाया और नारे गूंजने लगे और लोगों ने उन एम्बुलेंस का स्वागत किया जो श्रमिकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में ले गईं, जबकि स्थानीय लोगों ने मिठाई बांटी।

गौरतलब है कि 12 नवंबर की सुबह से यह 41 मजदूर इस टनल में फंसे हुए थे। यह श्रमिक देश के अलग-अलग राज्यों से हैं। जिनमें सबसे ज्यादा झारखंड और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। बता दें कि यह हादसा दिवाली वाले दिन हुआ था।