Hindi Newsportal

पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 600 करोड़ रुपये से अधिक की 30 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

0 272

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 600 करोड़ रुपये से अधिक की 30 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

उन्होंने जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें सारनाथ लाइट एंड साउंड शो, लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल रामनगर का उन्नयन, सीवरेज संबंधित कार्य, गायों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए बुनियादी ढांचागत सुविधाओं का प्रबंध, बहुउद्देशीय बीज भंडार गृह, 100 मीट्रिक टन कृषि उपज क्षमता वाले गोदाम, आईपीडीएस चरण-2, संपूर्णानंद स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिये एक आवास, वाराणसी शहर के स्मार्ट लाइटिंग कार्य, 105 आंगनवाड़ी केंद्र और 102 गौ आश्रय केंद्र शामिल हैं।

वीडियो कॉल के माध्यम से किया उद्घाटन।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान पीएम ने परियोजनाओं के लाभार्थियों के साथ बात भी की। इस उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ से शामिल हुए। बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 220 करोड़ की 16 योजनाओ का लोकार्पण किया तो करीब 400 करोड़ की 14 योजनाओं का शिलान्यास किया।

ये भी पढ़े : NGT का फैसला – दिल्ली-NCR में 30 नवंबर तक पटाखों पर पूरी तरह से रोक

इन परियोजनाओं का भी हुआ शिलान्यास।

इस उद्घाटन के दौरान पीएम मोदी ने जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया उनमें दशाश्वमेध घाट और खिड़किया घाट का पुनर्विकास, पीएसी पुलिस बल के लिए बैरक, काशी के कुछ वार्डों का पुनर्विकास, बनिया बाग में पार्क के पुनर्विकास के साथ पार्किंग सुविधा, गिरिजा देवी संस्कृत शंकुल में बहुउद्देश्यीय हॉल के उन्नयन सहित शहर में सड़कों की मरम्मत और पर्यटन स्थलों के विकास परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल था।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram