Hindi Newsportal

पीएम मोदी को ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताने वाली TIME ने लिया यू टर्न, पीएम मोदी को देश जोड़ने वाला नेता बताया

File Image
0 402

लोकसभा चुनावों के दौरान प्रकाशित एक संस्करण में विश्व प्रसिद्ध पत्रिका ने अपने कवर पेज पर पीएम मोदी को ‘इंडिया के डिवाइडर इन चीफ’ की उपाधि दी थी, लेकिन अब इस पत्रिका ने चुनावों में पीएम मोदी की प्रचंड जीत के बाद अपने सुर बदल लिए हैं.

अपने नवीनतम संस्करण में छपे एक लेख में पत्रिका ने पीएम मोदी को देश को जोड़ने वाला बताया है. इतना ही नहीं लेख का टाइटल दिया गया है ‘Modi has united India like no Prime Minister in decades’, यानि जिस तरह पीएम मोदी ने देश को पिछले पांच सालों में जोड़ा है, उतना पिछले कई दशकों में देश का कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया.

लेख में बताया गया है कि पीएम मोदी ना सिर्फ केंद्र में वापसी करने में कामयाब रहे बल्कि 2014 से ज्यादा लोगों का समर्थन जीतने में भी कामयाब रहे. बता दें कि भाजपा ने 2014 में पीएम मोदी की अगुवाई में 282 सीटें जीती थी, जो 2019 में बढ़कर 303 तक पहुंच गयी.

इसके साथ ही लेख के अनुसार पीएम मोदी ने भारत जैसे बहुभाषी देश में मौजूद हर तरह के मतभेदों को दूर कर देश को जोड़ने का काम किया है.

लेखक मनोज लडवा ने अपने लेख में बताया कि पीएम मोदी अपनी पिछड़े वर्गों के लिए बनाई गयी नीतियों के कारण ही इतनी प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र में वापस आने में सफल रहे. लेख में पीएम मोदी के ख़ुद पिछड़ी जाती से होने को उनकी जीत का एक कारण बताया गया है.

ALSO READ: नवीन पटनायक ने पांचवी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, बीजेडी की हुई थी एक तरफ़ा जीत

बता दें कि 10 मई को छपे टाइम के संस्करण में आतिश तसीर द्वारा लिखे एक लेख में इंडिया का ‘डिवाइडर इन चीफ’ बताया गया था. तसीर ने भारत में पिछले पांच सालों में हुई मॉब लिंचिंग को आधार बनाकर मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी.