Hindi Newsportal

पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भारत ने लगाई रोक

0 134

नई दिल्ली: भारत में शनिवार को पाकिस्तान सरकार का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया गया है. इससे पहले भी इस अकाउंट पर जुलाई में रोक लगा दी गई थी. लेकिन इसे फिर से सक्रिय कर दिया गया था. लेकिन आज फिर एक बार भारत में इस अकाउंट पर रोक का संदेश प्रदर्शित कर दिया है.

 

ट्विटर हैंडल को एक्सेस करते हुए देखा गया है कि, “@Govtof Pakistan अकाउंट को कानूनी मांग के जवाब में भारत में रोक दिया गया है,” ट्विटर हैंडल को एक्सेस करते हुए देखा गया है.

वर्तमान में, पाकिस्तान सरकार का ट्विटर फीड “@Govtof Pakistan” भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए विजिबल नहीं है. ट्विटर नीतियां बताती हैं कि इस प्रकार की कार्रवाई केवल वैध कानूनी मांग के जवाब में की जाती है, जैसे कि अदालत का आदेश.

 

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने कहा, “इस तरह की रोक उस विशिष्ट क्षेत्राधिकार तक सीमित होगी जिसने वैध कानूनी मांग जारी की है या जहां सामग्री स्थानीय कानून (कानूनों) का उल्लंघन करती पाई गई है.”

 

ट्विटर ने यह भी कहा कि अगर उसे “एक अधिकृत इकाई से एक वैध और उचित दायरे का अनुरोध प्राप्त होता है, तो समय-समय पर किसी विशेष देश में कुछ सामग्री तक पहुंच को रोकना आवश्यक हो सकता है.”