Hindi Newsportal

न्यूजीलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या के हाथों में टीम इंडिया की कमान

0 75

वेलिंगटन: एक युवा भारतीय पक्ष शुक्रवार को वेलिंगटन क्षेत्रीय स्टेडियम में शुरुआती टी 20 मुकाबले के साथ न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत करने के लिए तैयार है. कप्तान हार्दिक पांड्या और मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण नई, युवा टी20 टीम के साथ तैयार होंगे.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में तीन टी20 और उसके बाद तीन वनडे होंगे. सभी मैचों का प्रसारण अमेजन प्राइम वीडियोज पर किया जाएगा. दौरे का कोई निजी टीवी प्रसारक नहीं है, हालांकि, डीडी स्पोर्ट्स लाइव कवरेज का प्रसारण कर सकता है.

 

पहला T20I मुकाबला 18 नवंबर को दोपहर 12 बजे IST से शुरू होगा जबकि ODI सुबह 7 बजे IST से शुरू होगा.

 

T20 विश्व कप में मिली हार के बाद पंड्या टीम के सबसे महत्वपूर्ण प्रश्न जो कि है टीम की सलामी जोड़ी उसको हल करने की कोशिश करेंगे. संजू सैमसन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और इशान किशन के साथ, एक आदर्श जोड़ी बनाना श्रृंखला में पंड्या के लिए एक प्रमुख कार्य होगा.

 

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों की तरह, गेंदबाजी इस दौरे में एक बड़ी चिंता होगी. विश्व कप से पहले टीम से बाहर किए जाने के बाद सीरीज में प्लेइंग इलेवन में युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है.

 

वहीं विश्व कप में सफल रहे अर्शदीप सिंह इस बार भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालेंगे वहीं लक्ष्मण के सामने यह सवाल होंगे कि टीम में वह मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल के बीच कौन से तीसरे सीमर को चुनें.

 

भारतीय टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक