Hindi Newsportal

निर्मला सीतारमण ने की भाजपा और पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष के आरोपों की निंदा

Finance Minister Nirmala Sitharaman
0 145

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, G20 पर विपक्ष की अपमानजनक टिप्पणी और विधानसभा चुनाव पर चर्चा शामिल थी.

 

बैठक में लाए गए प्रस्ताव के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए, उन्होंने विपक्ष पर भाजपा और पीएम मोदी के खिलाफ लगातार “नकारात्मक अभियान” चलाने का आरोप लगाया, मंत्री ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने उनके अभियानों को “कुचल” दिया और “उन्हें बेनकाब” कर दिया.

 

“विपक्ष ने लगातार भाजपा के खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाए और पेगासस, राफेल सौदा, प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग, सेंट्रल विस्टा, आर्थिक आधार-आरक्षण, नोटबंदी जैसे कई मुद्दों पर पीएम पर हमला करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया.”

 

उन्होंने कहा, “ये सभी मामले अदालत में लड़े गए और फैसला केंद्र सरकार के पक्ष में रहा. सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के नकारात्मक अभियानों को कुचल दिया और कानूनी प्रतिक्रियाओं के माध्यम से उन्हें बेनकाब कर दिया.”

 

मंत्री ने वैश्विक मंच पर भारत की छवि को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व की भी सराहना की और कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया.

 

उन्होंने कहा, “वैश्विक मंच पर भारत की छवि सर्वकालिक उच्च स्तर पर है, चाहे वह G20, SCO, या संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद का नेतृत्व हो, और दुनिया के एजेंडे पर पीएम की छवि कैसे हावी रही, इस पर भी चर्चा की गई. राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य की भारत की अध्यक्षता के तहत G20 मंत्र की वैश्विक स्वीकृति के लिए पीएम मोदी जी को भी धन्यवाद दिया. इसके अलावा परिषद ने संयुक्त राष्ट्र सुधारों में उनकी पहल के लिए भी पीएम को धन्यवाद दिया.”