Hindi Newsportal

तेलंगाना: साइबराबाद पुलिस ने ऑनलाइन डेटिंग घोटाले का किया पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार

Representational image
0 311

तेलंगाना के साइबराबाद में पुलिस ने आठ लोगों के एक गिरोह को, फर्जी डेटिंग वेबसाइटों से लोगों के धोखादड़ी करके पैसे निकाल रहे थे, शुक्रवार को गिरफ्तार किया। पुलिस आयुक्त, साइबराबाद, पुलिस, वीसी सज्जन के अनुसार, गिरोह ने कई वेबसाइटें बनाईं और जनता से विभिन्न प्रकार के शुल्क का उल्लेख करते हुए पैसे निकाले।

आरोपी की पहचान बिजय कुमार साह, बिनोद कुमार, मोहम्मद नूर आलम अंसारी, दीपा हालदार और शिखा हलदर के रूप में हुई है। हालांकि, तीन अन्य लोग – संथु दास, अमित पॉल और सुशांत कुमार साह – अभी भी फरार हैं।

यह मामला तब सामने आया जब एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत की कि उसके डेटिंग वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करने के बाद उसे भारतीय एस्कॉर्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड, कोलकाता में मेल एस्कॉर्ट की नौकरी देने का आश्वासन गया।

ये भी पढ़े: सीमा ढाका 76 लापता बच्चों का पता लगाने पर आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली पहली दिल्ली पुलिस अधिकारी बनीं

शिकायतकर्ता ने कहा कि पंजीकरण के बाद उन्हें विभिन्न नंबरों से कॉल आए जिसमे उन्हें एक पुरुष एस्कॉर्ट की नौकरी देने का आश्वासन दिया जा रहा था, जिसके लिए उन्हें विभिन्न राशियों का भुगतान करने के लिए कहा गया।

“आरोपियों की मानें तो शिकायतकर्ता ने उनके खातों में 13,82,643 रुपये की कंपित राशि का भुगतान किया, जिसमें शामिल होने की फीस, उत्पाद खरीद शुल्क, देर से शुल्क, जीएसटी, बीमा शुल्क, वापसी राशि शुल्क और अन्य शुल्क जैसी चीजें थीं। उन्हें दोबारा 1,50,000 रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया, जिस पर शिकायतकर्ता को पता चला कि उसके साथ धोखा हुआ है और फिर उसने पुलिस से कानूनी कार्रवाई का अनुरोध किया है,” सजनार ने कहा.

शिकायतों के आधार पर, साइबर क्राइम पुलिस में मामले दर्ज किया, जिन्होंने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक टीम को भेजा और एक कॉल सेंटर पर छापा मारा गया जहां आरोपी काम कर रहे थे। आवश्यक धाराओं के साथ मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच चल रही है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram