Hindi Newsportal

ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल कर सकते हैं एलॉन मस्क

0 336

नई दिल्ली: ट्विटर हासिल करने के हफ्तों बाद, एलॉन मस्क ने मंगलवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के ट्विटर हैंडल को बहाल करने पर अपनी चुप्पी तोड़ी.

 

एलॉन  मस्क ने एक कार्यक्रम के दौरान मंच से किसी व्यक्ति के स्थायी प्रतिबंध के खिलाफ बात करते हुए कहा कि हानिकारक ट्वीट्स को हटा दिया जाना चाहिए या अदृश्य या अस्थायी निलंबन किया जाना चाहिए.

 

मस्क ने कहा, “मुझे लगता है कि यह एक नैतिक रूप से गलत निर्णय था, जो स्पष्ट और मूर्खतापूर्ण था, ‘स्थायी प्रतिबंध’ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ताओं के विश्वास को कमजोर करता है.”

 

उन्होंने कहा, “अगर ऐसे ट्वीट हैं जो गलत और बुरे हैं, तो उन्हें या तो हटा दिया जाना चाहिए या अदृश्य कर देना चाहिए. निलंबन – एक अस्थायी निलंबन – उचित है, लेकिन स्थायी प्रतिबंध उचित नहीं.”.

 

उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने के ट्विटर के फैसले का समर्थन किया, लेकिन यह भी कहा कि इसने बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को ‘अलग’ कर दिया और अंततः डोनाल्ड ट्रम्प की आवाज नहीं उठाई.

 

एलॉन  मस्क की अधिग्रहण बोली का समर्थन करने वाले सह-संस्थापक और पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने कहा कि वह मस्क से सहमत हैं. जैक ने कहा कि वह इस विचार से सहमत हैं कि स्थायी प्रतिबंध एक विफलता है.

 

एक ट्वीट में, उन्होंने कहा: “यह एक व्यावसायिक निर्णय था, ऐसा नहीं होना चाहिए था. और हमें हमेशा अपने निर्णयों पर फिर से विचार करना चाहिए और आवश्यकतानुसार विकसित करना चाहिए. मैंने उस सूत्र में कहा था और अब भी मानता हूं कि व्यक्तियों के स्थायी प्रतिबंध सीधे तौर पर गलत हैं. उन्होंने आगे कहा कि “ट्विटर कोई बार नहीं है”.