Hindi Newsportal

जो बाइडन ने सार्वजनिक रूप से लगवाया कोरोना वायरस का टीका, हुआ सीधा प्रसारण भी

Image Credits - Joe Biden/ Twitter
0 542

अमेरिका के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने बीते दिन सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस का टीका लगवाया और ख़ास बात ये है कि इसका सीधा प्रसारण किया गया। बता दे उन्हें कोरोना वैक्सीन का पहला टीका लगा है। गौरतलब है कि लोगों के प्रति कोरोना वैक्सीन को लेकर जागरूकता फैले इस वजह से इसे खास तौर पर टीवी पर लाइव भी दिखाया गया। इतना ही नहीं टीका लेने के बाद जो बाइडन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण जरूरी है और टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।

बाइडन ने ट्वीट किया, ‘आज मैंने कोविड-19 का टीका लगवाया। उन वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं को शुक्रिया, जिन्होंने इसे संभव बनाने के लिए अथक मेहनत की। इसके लिए हम सभी आपके आभारी रहेंगे। अमेरिकी लोग यह जान लें कि चिंता की कोई बात नहीं है। मैं आपसे अपील करता हूं कि जब भी टीका उपलब्ध हो, आप इसे लगवाएं।’

बाइडन के टीकाकरण के बाद नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने ट्वीट किया, ‘एक नेता को ऐसे ही काम करना चाहिए।’ बता दे कमला हैरिस अगले सप्ताह सार्वजनिक रूप से टीका लगवाएंगी।

ये भी पढ़े : 6 माह बाद कोरोनावायरस के 20 हजार से कम नए मामले दर्ज, एक्टिव केस भी 3 लाख से कम

डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में लगा टीका।

बता दे डेलवारे में क्रिस्टियाना केयर अस्पताल में नर्स ने बाइडन को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया जिसे फाइजर और बायोनटेक ने मिलकर तैयार किया है।

टीका लगने के बाद क्या कहा बिडेन ने।

टीका लेने के बाद बाइडन ने कहा कि हमें पता है कि वायरस से प्रतिरक्षा क्षमता बेहतर नहीं होती, बल्कि समय के साथ बदतर ही होती है। इसलिए मेरा मनना है कि एहतियाती तौर पर टीकाकरण सही रहेगा क्योंकि यह सुरक्षित है। उन्होंने कहा – मुझे लगता है कि इन लोगों को टीका लगवाना चाहिए।

बता दें कि अमेरिका में पिछले सप्ताह कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की गई थी लेकिन ट्रंप समेत कई वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों ने अब तक टीके की खुराक नहीं ली है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस, प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेटर मिच मैककोने को शुक्रवार को टीके लगाए गए थे।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram