Hindi Newsportal

जीन्स विवाद के बाद उत्तराखंड सीएम ने फिर दिया विवादित बयान, अब जो कहा उससे इस तरह हुए ट्रोल

File Image
0 209

अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल इस बार भी वो सुर्ख़ियों में अपने बिगड़े बोल को लेकर ही है। फटी जीन्स पर टिप्पणी करने के बाद अब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का कहना है कि अमेरिका ने 200 साल तक भारत को गुलाम बनाकर रखा।

सबसे पहले बता दे नैनीताल जिले के रामनगर में अंतरराष्ट्रीय वानिकी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रावत जनता को सम्बोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक नहीं बल्कि 2 विवादित बयान दे दिए।

भारत को ब्रिटेन की जगह अमेरिका का बता दिया गुलाम।

दरअसल एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रावत ने भारत को ब्रिटेन की जगह अमेरिका का गुलाम बता दिया और कहा कि कोविड-19 ने उसकी शक्ति को भी कम कर दी। उन्होंने कहा कि जहां हम 200 साल तक अमेरिका के गुलाम थे, पूरे विश्व के अंदर उसका राज था। कभी सूरज छिपता नहीं था, यह कहते थे, लेकिन आज के समय में वह भी डोल गया, बोल गया, पौने तील लाख तक मृत्युदर चला गया।’

देखें वीडियो –

ज़्यादा राशन के लिए ज़्यादा बच्चे पैदा करते है लोग।

रामनगर में विश्व वानिकी कार्यक्रम में मंच से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा है कि जिसने 2 पैदा किए उसको 10 किलो राशन मिला, जिसने 20 पैदा किए उसको क्विंटल मिला, अब इसमें दोष किसका, 2 ही पैदा किए तो इसमें कुसूर किसका? असल में, सीएम तीरथ सिंह रावत कोरोना संकट के समय राशन वितरण को लेकर बोल रहे थे। सीएम ने कहा कि जब समय था तो आपने 2 (बच्चे) ही पैदा किए. 20 क्यों नहीं पैदा किए?

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संकट के हमने चावल बांटे, जिसके 2 बच्चे थे उसको 10 किलो, जिसके 10 बच्चे थे उसको 50 किलो, लोगों ने ढेर लगा लिया. ऐसा चावल दिया कि लोगों ने खाया नहीं होगा। लोगों ने स्टोर बना लिए और खरीददार ढूंढ लिए. इतना बढ़िया चावल की आज तक खुद खरीदे नहीं होंगे।

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हर घर में पर यूनिट 5 किलो राशन दिया गया। 10 थे तो 50 किलो, 20 थे तो क्विंटल राशन दिया। फिर भी जलन होने लगी कि 2 वालों को 10 किलो और 20 वालों को क्विंटल मिला। इसमें जलन कैसी? जब समय था तो आपने 2 ही पैदा किए 20 क्यों नहीं पैदा किए।

ये भी पढ़े : फिर रिकॉर्ड बनाने लगा कोरोना; बीते 24 घंटों में दर्ज 47 हजार नए मामले, 212 लोगों की मौत, अकेले महाराष्ट्र में दर्ज हुए 30,535 मामले

देखें वीडियो –

इस बयान को लेकर भी हो चुकी है आलोचना

इससे पहले हरिद्वार में एक कार्यक्रम के दौरान तीरथ सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण और राम से कर दी थी। तीरथ सिंह रावत ने यह भी कहा था कि एक दिन लोग पीएम मोदी की पूजा करेंगे। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई थी।

‘फटी जींस’ पर बयान से मचा बवाल।

वहीं तीरथ सिंह रावत के महिलाओं के पहनावे वाले बयान पर ज्यादा विवाद हुआ। उन्होंने महिलाओं के ‘फटी जींस’ पहनने को लेकर टिप्पणी की थी। इस दौरान अपना एक अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार वो प्लेन से कहीं जा रहे थे, तो उन्होंने एक महिला को फटी हुई जींस पहने देखा, उसके साथ दो बच्चे भी थे। महिला एनजीओ चलाती थी, जबकि उनके पति जेएनयू में प्रफेसर थे। रावत ने कहा कि ऐसी महिलाओं अपने बच्चों को क्या संस्कार देंगी।

अब जानें लोगों ने कैसे किया रियेक्ट।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram