Hindi Newsportal

जांच एजेंसियों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के चार खाते स्विस बैंक ने किए सीज

0 485

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए जांच एजेंसियों ने नीरव मोदी और उनकी बहन पूर्वी मोदी से जुड़े चार बैंक खातों को स्विट्ज़रलैंड में सीज़ कर दिया है.

बताया जा रहा है कि इन चार बैंक खातों में कुल मिलाकर 283.16 करोड़ की राशी जमा थी. बैंक खाते को सीज करने को लेकर स्विस बैंक ने एक प्रेस रिलीज़ भी जारी की है, जिसमे बताया गया है कि भारत की मांग पर नीरव और पूर्वी मोदी के चार खाते सीज कर लिए हैं.

जांच एजेंसियों को इस हफ्ते में यह दूसरी कामयाबी हासिल हुई है. इससे पहले मंगलवार को पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के दूसरे आरोपी मेहुल चोकसी पर भारतीय जांच एजेंसियों द्वारा बनाए गए दबाव के बाद एंटिगुआ की सरकार ने कड़ी कार्रवाई की थी.

एंटिगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने चोकसी की नागरिकता रद्द किए जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि वे देश में ऐसे किसी व्यक्ति को नहीं रखेंगे जिन पर इस तरह के आरोप लगे हो. नागरिकता रद्द होने के बाद चोकसी के पास भारत लौटने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

ALSO READ: फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या; सीसीटीवी में घटना कैद

नीरव मोदी अभी लंदन में पुलिस की न्यायिक हिरासत में हैं. वह चार बार अदालत में जमानत की याचिका दायर कर चुका है, जिसे हर बार अदालत ने खारिज कर दिया.

इसी साल 19 मार्च को नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद से ही भारत सरकार नीरव मोदी को लंदन से भारत लाने के लिए वहां की सरकार से लगातार संपर्क बनाए हुए है.