Hindi Newsportal

चुनाव 2019: गुरुग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस प्रत्याशी, हरियाणा, यूपी और एमपी सहित 18 उम्मीदवारों की घोषणा

0 752

कांग्रेस ने शनिवार को 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. उम्मीदवारों की इस सूची में हरियाणा, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश राज्यों की लोकसभा सीटों के लिए 18 उम्मीदवारों के नाम हैं.

जिन सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई है, उनके नाम हैं: अंबाला, सिरसा, रोहतक, भिवानी- महेंद्रगढ़, गुड़गांव, फरीदाबाद, भिंड, ग्वालियर, धार, मोहनलालगंज, अंबेडकरनगर, गोंडा, बस्ती, सलेमपुर, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली और भदोही.

कुमारी सैलजा, अशोक तंवर, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, अजीत प्रताप कुशवाह और रमा कांत यादव जैसे उम्मीदवार क्रमशः अंबाला, सिरसा, रोहतक, गाजीपुर और भदोही सीटों से मैदान में उतारे गए हैं. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में भींड से देवाशीष जाररिया, ग्वालियर अशोक सिंह और धार से दिनेश गिरवाल कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरेंगे.

कांग्रेस अब तक लोकसभा चुनाव के लिए कुल 404 उम्मीदवारों के नामो की घोषणा कर चुकी है, जिसमें सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.

सोनिया गांधी यूपी के राय बरेली और राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे.

ALSO READ: राहुल गांधी ने दी जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहीदों को श्रद्धांजलि

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान सात चरणों में होगा. जबकि मतदान का पहला चरण 11 अप्रैल को हो चुका है. 20 राज्यों के 91 सीटों पर 66 फीसदी मतदान हुआ। दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को 13 राज्यों की 97 सीटों पर होगा.

अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा. मतों की गिनती 23 मई को होगी.