Hindi Newsportal

गुरुग्राम-दिल्ली-नोएडा में जमकर हुई बारिश, सड़कों में भरा पानी, नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम में WFH की एडवाइजरी जारी

0 109

गुरुग्राम-दिल्ली-नोएडा में जमकर हुई बारिश, सड़कों में भरा पानी, नोएडा में स्कूल बंद, गुरुग्राम में WFH की एडवाइजरी जारी

 

दिल्ली-नोएडा समेत गुरुग्राम में गुरुवार को जमकर भारी बारिश हुई। दिनभर की मूसलाधार बारिश का आलम यह रहा कि शहर की सड़कें तालाब में तब्दील हो गयी, जगह-जगह जलभराव के चलते यातायात की हालत खराब हैं। वाहन चालकों को दिक्कत आ रही है। बारिश से नेशनल हाईवे और एक्सप्रेस-वे तक प्रभावित हो गए और 5 किमी से ज्यादा का लंबा जाम देखने को मिला।

Delhi

Haryana

Noida 

 

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते कई सड़कों पर पानी भर गया। दरअसल, करीब 2 घंटे से हो रही तेज वर्षा के दौरान साइबर सिटी की सड़कें पानी में डूब गई। गुरुग्राम के चौक की सड़क तालाब में तब्दील हो गई। वहीं, गुरुग्राम में भारी बारिश होने के बाद दिल्ली से जयपुर हाईवे को जाने वाली मुख्य लेन पर 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

मूसलाधार बारिश के चलते प्रशासन ने नोएडा में शुक्रवार को स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। वहीं, हरियाणा के गुरुग्राम में जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर निजी संस्थानों से शुक्रवार को सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश देने की अपील की है। जिससे यातायात में  जाम जैसी स्थिति से बचाया जा सके और मरम्मत कार्य किया जा सके। इसके अलावा, जिला के सभी निजी शिक्षण संस्थानों को भी सलाह दी गई है कि वे 23 सितंबर को जनहित में अपने स्कूल अथवा कॉलेज में अवकाश घोषित करें।

दिल्ली में भी शुक्रवार को ज्यादातर जगहों पर मध्यम बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है। पालम केंद्र की तरफ से बताया गया कि गुरुवार की सुबह 8:30 से रात 8:30 बजे के बीच करीब 81 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बता दें कि 15 मिमी से नीचे दर्ज की गई बारिश को हल्का माना जाता है. 15 से 64.5 मिमी के बीच मध्यम, 64.5 मिमी और 115.5 मिमी के बीच भारी बारिश की श्रेणी में है। वहीं, 115.6 और 204.4 के बीच बहुत भारी बारिश होती है. 204.4 मिमी से ऊपर अत्यधिक भारी वर्षा मानी जाती है।