Hindi Newsportal

गुजरात में PM मोदी ने किया भगवान श्री हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण

0 283

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में करीब 10 करोड़ की लागत से बनी भगवान श्री हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का किया अनावरण

 

नई दिल्ली: हनुमान जयंती के पावन पर्व पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मोरबी में भगवान श्री हनुमान की 108 फीट ऊंची मूर्ति का अनावरण किया. इस मूर्ति का अनावरण भगवान श्री हनुमान से संबंधित चार धाम परियोजना के तहत किया गया. इसकी स्थापना मोरबी के बापू केशवानंद आश्रम में की गई है.

 

मूर्ति का अनावरण पीएम मोदी ने दिल्ली से वीडियो लिंक के जिरए जुड़ कर किया. उन्होंने कहा कि, हनुमान जयंती के पावन पर्व पर आप सभी को और समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं. इस पावन अवसर पर आज मोरबी में हनुमान जी की इस भव्य मूर्ति का लोकार्पण हुआ है. आप सभी को बहुत-बहुत बधाई: @narendramodi

आपको बता दें कि मोरबी में विशाल मूर्ति बनाने का काम 2018 में शूरू हुआ था. कहा जा रहा है कि इस मूर्ति को बनाने में करीब 10 करोड़ रुपए लगे हैं.

 

मूर्ति के अनावरण के साथ ही पीएम मोदी ने कहा, “2 अन्य मूर्तियों को दक्षिण में रामेश्वरम और पश्चिम बंगाल में स्थापित करने का कार्य चल रहा है. हनुमान जी अपनी भक्ति और अपने सेवाभाव से सबको जोड़ते हैं. हनुमान वो शक्ति हैं जिन्होंने समस्त वनवासी प्रजातियों और वन बंधुओं को मान और सम्मान का अधिकार दिलाया.”