Hindi Newsportal

कोरोना को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 15 मई तक लगेगा लॉकडाउन

File Image
0 418

बिहार में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस लॉकडाउन की जानकारी सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर दी है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ” कल सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लाॅकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया। इसके विस्तृत मार्गनिर्देशिका और अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतू निदेश दिया गया है।”

क्यों लिया गया लॉकडाउन लगाने का निर्णय।

दरअसल बिहार में कोरोना से होने वाली मौत की संख्या में भी लगातार वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में कई समूहों व संगठनों से प्रदेश में लॉकडाउन की मांग उठाई जा रही थी। इधर सोमवार को तो पटना हाईकोर्ट ने भी सरकार से पूछा कि आखिर बिहार में कब लॉकडाउन लगाया जाएगा? जबकि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी राज्य में लॉकडाउन लगाने की मांग की थी। इन परिस्थियों के बीच लॉकडाउन पर फैसला लिये जाने की संभावना थी।

ये भी पढ़े: बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद जगह-जगह हिंसा में 11 की मौत; केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, BJP, Congress और CPI-M ने भी की निंदा

इसी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार समीक्षा कर रहे थे। साथ ही पटना की सड़कों पर निकलकर स्थिति का भी जायजा ले रहे थे। सोमवार को ही उन्होंने अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की थी। इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन कराने पर विशेष जोर दिया गया था और आज राज्य में लॉक डाउन लगाने का ये फैसला ले लिए गया है।

जानें बिहार में कोरोना की स्तिथि।

बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 11407 नए मामले सामने आए थे जबकि 82 मरीजों की मौत भी हुई। अब नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव (सक्रिय) मरीजों की संख्या 1,07,667 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को राज्य में संक्रमण के 11,407 नए मामलों की पुष्टि हुई। राजधानी पटना में सर्वाधिक 2,028 नए संक्रमित मिले, जबकि गया में 662, बेगूसराय में 510, वैशाली में 1,035, पश्चिमी चंपारण 549 तथा मुजफ्फरपुर 653 नए कोरोना संक्रमित मिले है। टेस्टिंग की बात करे तो राज्य में एक दिन में कुल 72,658 नमूनों की जांच की गई है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram