Hindi Newsportal

कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहाँ पढ़ें 12 राशियों का अपना राशिफल

0 586
कैसा रहेगा यह सप्ताह, यहाँ पढ़ें 12 राशियों का अपना राशिफल

 

यहाँ पढ़ें अपना राशिफल।

मेष (मार्च 21 – अप्रैल 19 अप्रैल)

इस सप्ताह वित्त,इस सप्ताह आपको भाग्य की बजाय कर्म पर ज्यादा विश्वास करते हुए कड़ी मेहनत करनी होगी। कम आवेगी और फिजूलखर्ची करने का प्रयास न करें, और नकदी और ऋण के मामले में अधिक सतर्क रहें। शारीरिक रूप से लापरवाह होकर या अनुचित टिप्पणियाँ करके संभावित उत्पादक सप्ताह को बर्बाद न करें। धीरे चलें, बोलने से पहले सोचें और रास्ते में प्रियजनों से सलाह लें।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। आप इस सप्ताह काफी खुश रहेंगे। दांपत्य जीवन में प्रेम और रोमांस बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को इस सप्ताह थोड़ा तनाव मिल सकता है। इसलिए वर्तमान परिस्थितियों को उचित रूप से समझदारी और व्यावहारिक तरीके से संभालने की पूरी कोशिश करें। काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे आपके हाथ लगेंगे। व्यापारी वर्ग को भी अच्छा खासा लाभ होगा। यात्रा पर जाने की संभावना बनने पर भी यात्रा करना हितकारी नहीं होगा।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

चंद्र ग्रहण की मदद से, उस समस्या की तह तक जाने के लिए अपनी उर्वर कल्पना और भरोसेमंद अंतर्ज्ञान की शक्ति का उपयोग करें जो आपको परेशान कर रही है। यदि आप अपनी आंतरिक आवाज़ की बुद्धिमत्ता को सुनते हैं (और अपने सपनों में प्रतीकवाद पर ध्यान देते हैं) तो यह आपको सही दिशा में इंगित करेगा। आप किसी सहकर्मी के साथ रचनात्मक रूप से काम करने या किसी मित्र के साथ रचनात्मक रूप से संवाद करने के भी इच्छुक हैं। लेकिन बहकावे में न आएं और जितना आप पूरा कर सकते हैं उससे अधिक का वादा न करें।

 

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. आपकी आय में बढ़ोतरी होगी, जिससे आप काफी खुशी महसूस करेंगे।  शनिवार की रात का चंद्र ग्रहण पार्थिव वृषभ राशि में है, इसलिए आप संभवतः सामान्य से अधिक स्थिर (और कम मूडी) महसूस करेंगे। लेकिन आपको अभी भी अन्य लोगों (विशेष रूप से बच्चों, किशोरों, काम के सहयोगियों और करीबी दोस्तों) के साथ संवाद करने के तरीके में अतिरिक्त सावधान और सुसंगत रहने की आवश्यकता है।

 

सिंह (जुलाई 23 – अगस्त 22)

यह वर्ष के सबसे अधिक उत्पादक सप्ताहों में से एक है क्योंकि शनि (अनुशासन और धैर्य का ग्रह) सूर्य (आपका शक्ति ग्रह) के साथ संबंध बनाता है। जब तक आप सतर्क और जिम्मेदार दृष्टिकोण अपनाते हैं, तब तक परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होना चाहिए। आपके शेर की मांद में विलंबित कामों और लंबे समय से लंबित DIY परियोजनाओं को पूरा करना विशेष रूप से पसंद किया जाता है। होम स्वीट होम के बारे में आप जितना अधिक सकारात्मक और सक्रिय रहेंगे, उतना ही बेहतर महसूस करेंगे।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितम्बर)

जैसे-जैसे आप अपने प्रभाव का विस्तार करते हैं (विशेषकर सोशल मीडिया के माध्यम से), सूर्य, बुध और मंगल कन्या राशि वालों के बीच जोरदार संचार को प्रोत्साहित करते हैं। आत्मविश्वासी होना सर्वोपरि है, क्योंकि आप भरपूर रचनात्मक जुनून के साथ जो चाहते हैं उसके पीछे चलते हैं। शुक्र नकदी प्रवाह में वृद्धि का सुझाव देता है… लेकिन सावधान रहें कि आप अनायास खर्च करके इसे रद्द न कर दें! जब आप महत्वपूर्ण विवरणों पर बारीकी से ध्यान देकर किसी समस्या का समाधान करते हैं, तो आप बोधगम्य महसूस करते हैं।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

आपके लिए यह सप्ताह ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है इसलिए अपना ध्यान रखें और बेवजह के कामों में हस्तक्षेप ना करें. आज कहीं पैसा ना लगाएं, नहीं तो वह डूब सकता है. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत बढ़िया है. एक दूसरे के साथ फोन पर घंटों बिजी रहेंगे. काम के सिलसिले में यह सप्ताह थोड़ा कमजोर है. अपनी सेहत का ध्यान रखें और अच्छा भोजन खाएं. आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा.

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. व्यापार में नई ताजगी का एहसास होगा और कोई बड़ा लाभ आपके हाथ लग सकता है।  यदि आप अपने अनुमान पर काम करेंगे और सतह के नीचे छिपे तथ्यों की तलाश करेंगे तो आपको एक संतोषजनक समाधान मिलेगा। सूर्य, बुध और मंगल सभी आपकी राशि पर भ्रमण कर रहे हैं। इसलिए आत्मविश्वास अंदर है और शालीनता बाहर है, क्योंकि आप जुनून, उद्देश्य और उत्साह के साथ जो चाहते हैं उसके पीछे जाते हैं।

धनु (नवंबर 22 – दिसंबर 21)

इस सप्ताह का चंद्र ग्रहण आपके स्वास्थ्य, दैनिक दिनचर्या और कार्य क्षेत्र पर प्रकाश डालता है। लेकिन रास्ते में कुछ आश्चर्यजनक विकास और तनावपूर्ण क्षणों की अपेक्षा करें। तर्कशील, फिजूलखर्ची और अत्यधिक आत्म-भोगी होने की प्रवृत्ति का विरोध करें। सप्ताहांत में फ़्यूज़ उड़ाने से पहले आपको अपनी गति धीमी करनी होगी! अपनी उग्र ऊर्जा को शांत करने और अपने व्यस्त दिमाग को शांत करने का प्रयास करें। कुछ ध्यान, चिंतन, योग, जप या ताई ची वही हो सकते हैं जो डॉक्टर ने आदेश दिया था।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रिय के साथ अच्छा वक्त बिताने की कोशिश करेंगे. पढ़ाई में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे. जो लोग शादीशुदा हैं, उनका दांपत्य जीवन इस हफ्ते अच्छा रहेगा. जीवन साथी को कोई आय हो सकती है. आपकी सेहत थोड़ी सी कमजोर हो सकती है, इसलिए ध्यान दें. काम के सिलसिले में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे. खूब मेहनत करेंगे. इस सप्ताह के आगे के शेष तीन दिनों में आपको किसी भवन का लाभ रहेगा.

कुंभ (जनवरी 20 – फ़रवरी 18)

आपके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा. आप अपने परिवार में खुलकर वक्त बिताएंगे और आपको परिवार के लोगों का प्रेम और स्नेह देखकर बहुत खुशी होगी. इससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी होगी क्योंकि घरेलू खर्चे बढ़ जाएंगे. इनकम सामान्य रहेगी. आप किसी यात्रा पर जाने का विचार करेंगे लेकिन ध्यान रखें, समय अभी यात्रा पर जाने के लिए अनुकूल नहीं है. दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे मिलेंगे।

मीन (फरवरी 19 – मार्च 20)

आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. अपने कुछ खास दोस्तों से फोन पर बात करके दिल की बात बतलाएंगे और पुरानी यादें ताजा करेंगे. प्रेमी युगल अपनी लव लाइफ को एंजॉय करने का कोई ना कोई तरीका ढूंढ ही लेंगे. दांपत्य जीवन जीने वाले लोगों को इस हफ्ते अच्छे नतीजे मिलेंगे. जीवनसाथी परिवार के साथ मिलकर कोई नई बात करेगा, जो परिवार के भले के लिए होगी. इससे आपको खुशी होगी. आपकी इनकम बढ़ेगी. खर्चों में कमी आएगी. काम में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे.
,