Hindi Newsportal

केंद्र ने रतन टाटा को बनाया पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी

0 302

नई दिल्ली: बुधवार को   केंद्र ने उद्योगपति और टाटा संस के अध्यक्ष रतन टाटा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केटी थॉमस और पूर्व डिप्टी लोकसभा अध्यक्ष करिया मुंडा को पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टी नियुक्त किया.

 

यह घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न्यासी बोर्ड के साथ बैठक की अध्यक्षता करने के एक दिन बाद की गई, जिसमें नव नियुक्त सदस्यों ने भाग लिया. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी शामिल थीं.

 

सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, पीएम केयर्स फंड की मदद से की गई विभिन्न पहलों पर एक प्रस्तुति दी गई, जिसमें पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना भी शामिल है, जो 4345 बच्चों का समर्थन कर रही है. राजीव महर्षि, भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक, सुधा मूर्ति, पूर्व अध्यक्ष, इंफोसिस फाउंडेशन, और आनंद शाह, टीच फॉर इंडिया के सह-संस्थापक और इंडिकॉर्प्स और पीरामल फाउंडेशन के पूर्व सीईओ को सलाहकार बोर्ड का हिस्सा बनने के लिए नामित किया गया था.

 

बयान में आगे कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि नए ट्रस्टियों और सलाहकारों की भागीदारी पीएम केयर्स फंड के कामकाज को व्यापक दृष्टिकोण प्रदान करेगी.

 

इसमें आगे कहा गया है कि “सार्वजनिक जीवन का उनका विशाल अनुभव विभिन्न सार्वजनिक जरूरतों के लिए फंड को और अधिक उत्तरदायी बनाने में और मजबूती प्रदान करेगा.”