Hindi Newsportal

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की कोविड समीक्षा बैठक की अध्यक्षता; कहा- “COVID अभी खत्म नहीं हुआ है“

0 293

नई दिल्ली: चीन, जापान, अमेरिका और ब्राजील सहित अन्य देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को भारत में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अधिकारियों और विशेषज्ञों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्विटर पर कहा, “कुछ देशों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की. COVID अभी खत्म नहीं हुआ है. “

 

उन्होंने आगे कहा, “मैंने सभी संबंधितों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया है. हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.”

 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार ने कहा कि बैठक अन्य देशों में कोविड-19 की स्थिति और भारत के लिए क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा के लिए बुलाई गई है.

 

इस बीच, महाराष्ट्र में आज डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में कोविड की स्थिति की निगरानी के लिए राज्य सरकार केंद्र के साथ समन्वय में एक समिति / टास्क फोर्स बनाएगी.

 

डॉ. वीके पॉल, सदस्य-स्वास्थ्य, नीति आयोग ने कोविड पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री की बैठक के बाद कहा कि “यदि आप भीड़-भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का उपयोग करें. यह उन लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें पहले से कोई बीमारी है या जिनकी उम्र अधिक है.”