Hindi Newsportal

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का ख़राब हुआ हवाई जहाज, पिछले 36 घंटों से दिल्ली में ही हैं फंसे, पढ़ें खबर

0 1,085
कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो का ख़राब हुआ हवाई जहाज, पिछले 36 घंटों से दिल्ली में ही हैं फंसे, पढ़ें खबर

 

G20 के बाद कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का हवाई जहाज ख़राब पड़ गया। जिसके कारण वह पिछले 36 घंटों से दिल्ली में ही फंसे हुए हैं। हालांकि  प्रधानमंत्री ट्रूडो को भारत से ले जाने के लिए कनाडा से विमान मंगाया गया है. विमान के भारत पहुंचते ही ट्रूडो अपने प्रतिनिधिमंडल के साथ मंगलवार दोपहर कनाडा के लिए रवाना हो जाएंगे।

कनाडाई उच्चायोग के सूत्रों ने न्यूज़मोबाइल को बताया कि जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त होने के दो दिन बाद भी प्रधानमंत्री दिल्ली में रुके हुए हैं।

जी20 शिखर सम्मेलन के बाद नई दिल्ली से रवाना होने से कुछ देर पहले रविवार रात कनाडाई प्रधान मंत्री के विशेष विमान में तकनीकी खराबी आ गई। एक अधिकारी ने कहा कि इंजीनियरों की एक टीम कनाडाई विमान कर्मचारियों के साथ मिलकर तकनीकी खराबी को दूर करने की कोशिश कर रही है।

प्रधान मंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि “हवाई अड्डे के लिए प्रस्थान करने पर, हमें कनाडाई सशस्त्र बलों द्वारा अवगत कराया गया कि CFC001 तकनीकी समस्याओं का सामना कर रहा था।” बयान में आगे कहा गया है कि इन समस्याओं को रातों-रात ठीक नहीं किया जा सकता, वैकल्पिक व्यवस्था होने तक हमारा प्रतिनिधिमंडल भारत में रहेगा।

बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए भारत पहुंचे।