Hindi Newsportal

इनोव 8 के संस्थापक रितेश मलिक ने जीती कोरोना से जंग, साझा किये ये भयानक अनुभव

0 242

रितेश मलिक, पेशे से एक डॉक्टर, सीईओ और इनोवेट 8 (को -वर्किंग स्पेस) के संस्थापक है, जिन्होंने एक निवेशक और एक उद्यमी होने के नाते कभी हार नहीं मानी लेकिन हाल – फिलहाल ही कोरोना की चपेट में आने से वो खुद को नहीं बचा पाए. रितेश मालिक ने ट्वीट करते हुए एक दुखद समाचार साझा किया।

उन्होंने बताया कि वो खुद और उनका परिवार कोरोना पॉजिटिव पाए गए है . रितेश मलिक ने कहा की ‘इस महामारी को इतनी लापरवाही से नहीं ले जितना लोग इसको ले रहे है’ उन्होंने लिखा, “कोरोना आपके इतने निकट है जितना आप सोच भी नहीं सकते हैं”। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि इस तथ्य के बावजूद कि वे और उनके परिवार के सदस्य डॉक्टर हैं, फिर भी वे वायरस से संक्रमित हो गए। “मेरे पिता, माँ, पत्नी, बहन सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है .

उन्होंने ये बताया कि वह कोरोना के संक्रमण में रेडिक्स हेल्थकेयर नामक अस्पताल में आये जो ईस्ट दिल्ली में स्थित है .

कोरोना के दौरान अपने अनुभवों को साझा करते हुए रितेश मलिक ने कहा कि वो दिन मेरी ज़िन्दगी के सबसे गंदे दिनों में से एक है. उन्होंने अपने सारे अनुभवों को बताते हुए कहा कि मैं चाहता हूँ कि आप लोग मेरे अनुभवों से जाने कि ये बिमारी कितनी भयानक है और मैंने कितना सहा है. रितेश ने कहा कि इस बिमारी से बचने का सिर्फ एक ही तरीका है और वो ये कि अपने आप को जितना हो सके सबसे दूर रखे. कम से कम लोगों से मिलो. अपने आप को घर के बहार बिलकुल ही मत निकालो. उन्होंने ये तक कहा कि आप हमेशा मन में ये डर रखे कि जिस भी चीज़े को आप छू रहे है, जिससे भी आप मिल रहे है, उन सभी में कोरोना है. इतने डर के साथ ही बात बन पायेगी वरना अगर थोड़ी भी ढील दी तो पता नहीं ये बीमारी कब कहा से आ कर किसको अपना शिकार बना ले .

ये भी पढ़े: अब हरिद्वार में होने वाली कांवड़ यात्रा पर लगा प्रतिबंध, नियम उल्लंघन पर खुद के खर्चे से होना होगा 14 दिन के लिए क्वारंटाइन

उन्होने कहा कि ये जो वायरस है, वैसे तो ये शरीर के बहार कुछ नहीं है मगर हमारे सेल (cell) के अंदर जाते ही ये अपनी संख्या बढ़ाना शुरू कर देता है. मेरा आपसे निवेदन है आप सभी कृपया कर के बहार नहीं निकले- अगर निकले भी तो सिर्फ बहुत ज़रूरी काम के लिए वो भी मास्क, ग्लव्स और फेस शील्ड लगाकर वरना नहीं .

इसके साथ ही रितेश ने कुछ ऐसे टिप्स भी साझा किये जिससे आम जन इस बिमारी से और भी जागरूक हो सकता है और समझदारी से काम ले सकता है.

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram