Hindi Newsportal

इजराइल ने गाजा पट्टी पर फिर से की एयर स्ट्राइक, लेबनान पर भी किए हवाई हमले

इमेज सोर्स: सोशल मीडिया
0 949

इजराइल ने गाजा पट्टी पर फिर से की एयर स्ट्राइक, लेबनान पर भी किए हवाई हमले

इजराइल और हमास के बीच जंग 17वें दिन भी जारी है। बीते 07 अक्टूबर को हमास द्वारा इजराइल पर किए हमले से इस युद्ध की शुरुआत हुई थी। इस युद्ध से गाजा में रहने लोगों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। हाल ही में इजराइल ने गाजा के अस्पताल पर हवाई हमला किया था जिसमें महिलाओं और बच्चों समेत करीब 500 लोगों की मौत हो गयी थी।

आज यानी युद्ध के 17वें दिन भी इजरायल ने गाजा पट्टी और लेबनान में आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए है। स्थानीय फलस्तीनी मीडिया के मुताबिक इस हमले में कई सिविलियन्स की भी मौत हुई है। इन सबके बीच इजराइल ने एक बड़ा ऐलान किया है। इजराइल ने ऐलान किया है कि वह गाजा पट्टी पर हमले और तेज कर रहा है।

दरअसल, इजरायली प्रधानमंत्री के आदेशों के बाद सेना ने हमास को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए अपनी कार्रवाई जारी रखी है। इजरायल ने इसके खात्मे के लिए एक स्पेशल फोर्स को गाजा बॉर्डर पर तैनात किया है। इजरायल की सेना ने कहा कि उसने हिजबुल्लाह के अन्य ठिकानों पर भी हमला किया है।

गौरतलब है कि हमास के हमले में शामिल सभी लोगों को ट्रैक करने के लिए इजराइल ने एक नई टीम का गठन किया है। स्थानीय मीडिया द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक शिन बेट (इजरायल सुरक्षा सेवा) ने निली नामक एक नई यूनिट की स्थापना की है, जिसको हिब्रू में इटरनिटी ऑफ इजराइल विल नॉट लाई (इजराइल का शाश्वत व्यक्ति झूठ नहीं बोलेगा) कहा जाता है।

बता दें कि गाजा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इजरायल की दो सप्ताह से जारी बमबारी में अब तक कम से कम 4,600 लोग मारे गए हैं।वहीं बीते 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था। इस हमले में 1,400 लोग मारे गए और 212 लोगों को बंधक बनाया था।