Hindi Newsportal

अमेठी पहुंच सुरेंद्र सिंह के परिवार से मिली स्मृति ईरानी, पार्थिव शरीर को दिया कंधा

0 457

अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को हरा सांसद बनी स्मृति ईरानी ने आज लखनऊ पहुंचकर अपने करीबी सहयोगी सुरेंद्र सिंह के निधन पर शोक जताया और उनके पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया.

ईरानी ने सुरेंद्र सिंह के परिवार से मुलाकात कर अपनी संवेदना व्यक्त की. सभी क्रियाक्रम पूरे होने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, “मैंने सुरेंद्र सिंह के परिवार के समक्ष एक शपथ ली है कि जिसने भी उनपर गोली चलाई या जिसने भी इस हमले के आदेश दिए हैं, अगर मुझे सुप्रीम कोर्ट भी जाना पड़ा तो मैं उन्हें फांसी की सजा दिलवाने के लिए वहां भी जाउंगी.”

स्मृति ईरानी के करीबी सुरेंद्र सिंह की रविवार तड़के उनके आवास पर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

उनके बेटे ने स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हत्या की साजिश का आरोप लगते हुए कहा,“मेरे पिता स्मृति ईरानी के करीबी सहयोगी थे और 24 घंटे उनके लिए प्रचार करते थे. उनके सांसद बनने के बाद निकाली गयी विजय यात्रा में भी वे शामिल थे. मुझे लगता है कि कुछ कांग्रेस समर्थकों को यह पसंद नहीं आया. हमे कुछ लोगों पर संदेह है.”

ALSO READ: लोकसभा चुनावों में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा को लगा दूसरा झटका, दोनों ही विधायक…

वहीं यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ‘हमें घटना के अहम सुराग मिले हैं. 7 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है. हमें विश्वास है कि अगले 12 घंटे में केस की गुत्थी सुलझा ली जाएगी. पीएसी की तीन कंपनियां तैनात की गई हैं. कानून व्यवस्था का कोई मुद्दा नहीं है.’

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि जब पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह अपने घर के बाहर सो रहे थे तब बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया. घटना की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल शुरू कर दी है.