Hindi Newsportal

अजय देवगन के पिता एवं दिग्गज एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन का निधन

0 421

अभिनेता अजय देवगन के पिता और अनुभवी एक्शन कोरियोग्राफर, फिल्म निर्माता वीरू देवगन का सोमवार सुबह हार्टअटैक के कारण निधन हो गया. सीने में तकलीफ और सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें सैंटाक्रूज के सूर्या हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जहां उन्होंने सोमवार सुबह ही दम तोड़ दिया.

उनका अंतिम संस्कार शाम 6 बजे मुंबई के विले पार्ले वेस्ट श्मशान घाट में होगा. वीरू देवगन फिल्मों में एक जाना माना नाम हैं और उनके निधन के समय उनकी उम्र 77 वर्ष थी.

पिता की बिगड़ती तबियत के चलते अजय देवगन को अपनी फिल्म ‘दे दे प्यार दे’ के प्रमोशन के दौरान होने वाले इंटरव्यू भी रद्द करने पड़े थे.

उन्होंने 150 से अधिक फिल्मों में स्टंट कोरियोग्राफी की। उन्होंने फिल्म निर्माण के जगत में कदम रखा और 1999 में ‘हिंदुस्तान की कसम’ का निर्देशन किया, जिसमें अजय देवगन, अमिताभ बच्चन, मनीषा कोईराला और सुष्मिता सेन ने अभिनय किया था.

ALSO READ: पीएम मोदी ने काशी में कार्यकर्ताओं को किया संबोधित, कहा केमिस्ट्री ने झुठलाया…

उन्हें फिल्मों में अजय की एंट्री और ‘फूल और काँटे’ के प्रसिद्ध स्टंट के पीछे होने का श्रेय दिया जाता है. उन्हें पहली बार स्क्रीन पर दो बाइक पर एक साथ संतुलन बनाकर सवार होते देखा गया था. यह 90 के दशक के सबसे प्रतिष्ठित स्टंट में से एक था.

वीरू देवगन अपनी पत्नी वीना और चार बच्चों अजय, अनिल, नीलम और कविता द्वारा जीवित रखा गया है.