Hindi Newsportal

नए नियम के चलते 29 दिसंबर के बाद भी बाधित नहीं होगी टीवी सेवा

0 290

नई दिल्ली। 29 दिसंबर के बाद लागू होने वाले नए नियमों को लेकर भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने बुधवार को स्पष्टीकरण दिया। नए नियमों को लेकर स्पष्टीकरण देते हुए ट्राई ने बताया कि इसकी वजह से टीवी सेवा बाधित नहीं होगी। इसका मतलब है कि टेलीविजन पर मौजूदा सब्सक्राइब चैनल ब्लैकआउट नहीं होंगे।

दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज में यह बताया गया था कि 29 दिसंबर के बाद टेलीविजन पर ब्लैक आउट हो सकता है। इस वायरल मैसेज के कारण ही ट्राई ने इस नियम के बारे में स्पष्टीकरण दिया। इस संबंध में लोकल केबल ऑपरेटर्स और मल्टी सर्विस ऑपरेटर्स को 29 दिसंबर से नया टैरिफ सिस्टम लागू करने के निर्देश दिए हैं।

नए नियमों के अनुसार अब लोग अपने पसंद के चैनल चुन सकेंगे और केवल उन्हीं चैनलों के लिए भुगतान करना होगा, जिन्हें चुना गया है। इसके बाद नए साल में टीवी देखने का खर्चा भी बढ़ सकता है। इस संबंध में देश के सबसे बड़े टीवी ब्रॉडकास्टर जी और केबल कंपनी हैथवे ने अपनी प्राइस लिस्ट की घोषणा कर दी है। इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड के अनुसार हर चैनल पर उसकी कीमत लिखी होगी। उसके बाद आप अपने पसंद से उसे चुन सकेंगे।