Hindi Newsportal

T20Worldcup: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफइनल मैच आज, जीतने वाली टीम का फाइनल्स में पाकिस्तान से होगा मुकाबला 

फाइल इमेज: भारतीय क्रिकेट टीम
0 132

T20Worldcup: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफइनल मैच आज, जीतने वाली टीम का फाइनल्स में पाकिस्तान से होगा मुकाबला 

 

आज यानी गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा आज दोपहर 1:30 बजे खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाना चाहेगी। दोनों टीमें इस ‘महासंग्राम’ के लिए अपनी अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बता दें जो भी इस मैच में जो भी टीम जीत हांसिल करेगी उसका मुकाबला 13 नवंबर को पाकिस्तान से होगा।

दरअसल, न्यूजीलैंड को पहले सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है। क्रिकेट फैन्स चाहते हैं कि आज भारत इंग्लैंड को हरा दे जिससे फाइनल में भारत औऱ पाकिस्तान का मुकाबला हो। ऐसे में आज एडिलेड में भारत को हर हाल में बेहतरीन खेल दिखाना होगा।

टीम इंडिया ने 8 अंकों के साथ ग्रुप बी के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची है जबकि जोस बटलर की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम सात अंकों के साथ ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर रहते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया है। पाकिस्तान की टीम ने पहले सेमीफाइनल में बुधवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया। पाकिस्तान की टीम 2009 के बाद पहली बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। ऐसे में टीम इंडिया भी 2014 के बाद पहली बार फाइनल में अपनी जगह पक्की करने उतरेगी

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड की टीमें 1987 के बाद (35 साल बाद) पहली बार किसी वर्ल्ड (वनडे/टी20) के सेमीफाइनल में भिड़ेंगी। दोनों टीमों का टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहली बार मुकाबला है। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दोनों टीमें दो बार (1983 और 1987) आमने-सामने आ चुकी हैं।